Move to Jagran APP

दिल्ली के बुजुर्गो को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्र भी कराएगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 11:12 AM (IST)
दिल्ली के बुजुर्गो को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार
दिल्ली के बुजुर्गो को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्र भी कराएगी। यात्रा पर आने वाला पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। इसके लिए दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर रूट को श्री आनंदपुर साहिब तक विस्तार दिया गया है।

loksabha election banner

इस प्रस्ताव को दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार को अनुमति दे दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कैबिनेट की मंजूरी के बाद बताया कि प्रस्ताव की बारीकियों पर काम करने के लिए इसे राजस्व विभाग के पास भेजा गया है ताकि जल्द पंजीकरण शुरू हो सके।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब दिल्ली के बुजुर्गो को करतारपुर साहिब के भी दर्शन कराए जाएंगे। एक बुजुर्ग के साथ एक अन्य व्यक्ति भी जा सकेगा। यात्रियों को ले जाने, ठहराने, वापस लाने से लेकर उनके खाने-पीने के सभी तरह के खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। पाकिस्तान सरकार को अगर पैसा देना भी पड़ा तो दिल्ली सरकार देगी।

केजरीवाल ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान सरकार के बीच कुछ चीजें तय होनी हैं। कैबिनेट ने रूट विस्तार को मंजूरी देकर आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग को भेज दिया है, जहां से सभी चीजें तय होने के बाद पंजीकरण खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को पीएम मोदी ने दी खुशखबरी, सरकार संसद में लाए

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict: दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ होने वाली कांग्रेस की रैली स्थगित

 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.