Move to Jagran APP

free ride to women in DTC buses: महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा पर आज लग सकती है मुहर

Free ride to women in DTC buses दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ओर से दिए गए महिलाओं को मुफ्त सफर के तोहफे पर सोमवार को मुहर लग सकती है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 01:37 PM (IST)
free ride to women in DTC buses: महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा पर आज लग सकती है मुहर
free ride to women in DTC buses: महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा पर आज लग सकती है मुहर

नई दिल्ली, जेएनएन। Free ride to women in DTC buses: दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (aam aadmi party government) सरकार ओर से दिए गए महिलाओं को मुफ्त सफर के तोहफे पर सोमवार को मुहर लग सकती है। दरअसल, सोमवार को दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) की बोर्ड बैठक होने वाली है। माना जा रहा है कि इस बैठक में महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा देने के प्रस्वात पर मुहर लग सकती है। दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत महिलाएं डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी।

loksabha election banner

डीटीसी सौंप चुका है रिपोर्ट

यहां पर बता दें कि महिलाओं के मुफ्त सफर को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। दिल्ली सरकार को डीटीसी की ओर से काफी पहले ही डिटेल रिपोर्ट मिल चुकी है। इस रिपोर्ट के मिलने के बाद दिल्ली सरकार के अधिकारियों की ओर से कहा गया था कि बसों में मुफ्त सफर की योजना जल्द शुरू हो सकती है। माना जा रहा है कि डीटीसी में महिलाओं मुफ्त में टिकट दिए जाएंगे। इससे सरकार को पता चल सकेगा कि कितनी महिलाओं ने फ्री सफर किया है। इन टिकटों की एवज में सरकार डीटीसी को भुगतान करेगी। इस योजना को लागू करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) के सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जाएगा।

दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों का मानना है कि महिलाओं के मुफ्त सफर कराने में डीटीसी पर 200 करोड़ और क्लस्टर बसों पर करीब 150 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। हालांकि, यह अभी अनुमानित बजट है। अंतिम प्रस्ताव तैयार होने के बाद ही सही बजट की आकलन हो सकेगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.