Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: कांग्रेस नेता लवली बोले- दिल्ली में हरियाणा से बेहतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन पिछले साल के हरियाणा विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर होगा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 09:00 PM (IST)
Delhi Election 2020: कांग्रेस नेता लवली बोले- दिल्ली में हरियाणा से बेहतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
Delhi Election 2020: कांग्रेस नेता लवली बोले- दिल्ली में हरियाणा से बेहतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली,एएनआइ। कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन पिछले साल के हरियाणा विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर होगा। समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत के दौरान जब लवली से दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन हरियाणा विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर होगा।'

loksabha election banner

गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार लवली ने कहा कि गांधीनगर में चुनाव पार्टी की राजनीति से ऊपर हुआ। सीलिंग, पेयजल और अन्य मुद्दों को लेकर लोगों को पिछले पांच वर्षों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसलिए गांधीनगर में, कांग्रेस एक आरामदायक स्थिति में है। लोगों ने इन मुद्दों पर मतदान किया है।

सीएए और एनआरसी कांग्रेस के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं

यह पूछे जाने पर कि क्या नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा चुनाव हुआ? कांग्रेस उम्मीदवार ने इसे लेकर कहा, 'सीएए और एनआरसी कांग्रेस के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है, यह राजनीतिक मुद्दा उन दलों के लिए है, जो काम नहीं करते और ध्रुवीकरण की राजनीति करते हैं।'

11 फरवरी को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे

लवली ने आगे कहा कि कांग्रेस संविधान के आदर्शों की रक्षा के लिए सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान शनिवार 8 फरवरी को हुआ। इस दौरान मतदान प्रतिशत लगभग 61 फीसद रहा। मंगलवार 11 फरवरी को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

एग्जिट पोल के अनुसार आप की बहुमत के साथ सत्ता में वापसी

बता दें शनिवार को चुनाव के न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी सत्ता में बहुमत के साथ वापसी करती दिखाई दे रही है। वहीं भाजपा के मत प्रतिशत में इजाफा हो सकता है। कांग्रेस का प्रदर्शन इस दौरान काफी खराब रहने का आसार है। एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलता दिख रहा है। पिछले 2015 विधानसभा चुनाव में आप ने 67 सीटों और भाजपा ने तीन सीट पर जीत दर्ज की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.