Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी ने जताई शराब और पैसा बांटे जाने की आशंका

Delhi Election 2020 आम आदमी पार्टी (आप) को चुनाव में बड़े स्तर पर शराब व पैसा बांटे जाने का शक है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 08:49 AM (IST)
Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी ने जताई शराब और पैसा बांटे जाने की आशंका
Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी ने जताई शराब और पैसा बांटे जाने की आशंका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी (आप) को चुनाव में बड़े स्तर पर शराब व पैसा बांटे जाने का शक है। AAP की रणनीति के अनुसार उनकी हर विधानसभा क्षेत्र में चार-चार टीमें नजर रखने के लिए काम करेंगी। यानी एक निगम वार्ड क्षेत्र पर एक टीम नियुक्त रहेगी। स्टिंग करने के लिए इन टीमों को कैमरा व मोबाइल फोन दिए गए हैं।

loksabha election banner

आप से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने चुनाव के अंतिम समय में अपना अंतिम राजनीतिक हथकंडा अपनाना शुरू कर दिया है। सूचना मिली है कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए भाजपा मतदाताओं को शराब और पैसे बांट रही है। इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पार्टी ने इस बार भी 272 वार्डो में 272 टीमों का गठन किया है। यह टीमें कैमरे व मोबाइल से शराब या अन्य सामान बांटने पर ¨स्टग करेगी। इस संबंध में सूचना देने के लिए आप ने वाट्सएप नंबर 9355015501 जारी किया है।

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने गृह मंत्रलय को रिपोर्ट दी है, जिसमें पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) ने करोड़ों रुपये शाहीन बाग में देश विरोधी धरने को चलाने के लिए खर्च किया है। रिपोर्ट में आप सांसद संजय सिंह और कांग्रेस के नेता उदित राज पर गंभीर आरोप हैं। आप व कांग्रेस को बताना चाहिए कि उसके नेताओं के पीएफआइ के साथ क्या संबंध है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर शनिवार सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक मतदान होगा। इसके बाद 11 फरवरी को मतों की गणना होगी। इस बार का चुनाव कांग्रेस के लिए अस्तित्व की लड़ाई है, तो भारतीय जनता पार्टी 21 साल बाद दिल्ली की सत्ता में वापसी की राह बनाने में जुटी है, वहीं आम आदमी पार्टी अपने काम के दम पर दोबारा सत्ता में आना चाहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.