Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election Result 2020: तस्वीरों में देखिए कैसे दिग्गजों ने मनाया जीत का जश्न

Delhi Assembly Election Result 2020 राघव चड्ढा मनीष सिसोदिया सौरभ भारद्वाज और विजेंद्र गुप्ता ने जीत का जश्न मनाया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 04:36 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:47 PM (IST)
Delhi Assembly Election Result 2020: तस्वीरों में देखिए कैसे दिग्गजों ने मनाया जीत का जश्न
Delhi Assembly Election Result 2020: तस्वीरों में देखिए कैसे दिग्गजों ने मनाया जीत का जश्न

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Assembly Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे करीब-करीब घोषित हो गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पार्टी की जीत पर जश्न मनाया। पार्टी मुख्यालय में केजरीवाल ने पत्नी सुनीता केजरीवाल, वरिष्ठ नेता गोपाल राय समेत अन्य नेताओं के साथ जीत का इजहार किया। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने हनुमान मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। बता दें कि चुनाव के दौरान केजरीवाल ने खुद को भगवान हनुमान का सबसे बड़ा भक्त बताया था। 

prime article banner

उधर, जिन सीटों पर नतीजे घोषित हुए हैं वहां पर विजयी उम्मीदवार जश्न मना रहे हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा भी राजेंद्र नगर से चुनाव जीत गए हैं। वे पहली बार कोई चुनाव जीते हैं। नतीजे घोषित होने के बाद राघव ने रोड शो करके राघव ने जनता का धन्यवाद किया।

वहीं, पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया चुनाव जीतने के बाद रोड शो किया। समर्थकों के साथ उन्होंने रोड शो कर जनता का आभार जताया।

जानकारी के अनुसार, रोहिणी से भाजपा उम्मीदवार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता भी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने 12900 वोटों से जीत दर्ज की है। 

उधर, शाहदरा विधनसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार और विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भी लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने पर खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी क्षेत्र की जनता पर पूरा भरोसा था, क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विकास कार्यो पर वोट मिले हैं।

वहीं ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज भी चुनाव जीत गए हैं। जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में हनुमान का मुखौटा पहने अपने समर्थकों के साथ घूमे और लोगों का धन्यवाद किया।

वहीं तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप पांडे भी चुनाव जीत गए हैं। पति की जीत पर समर्थकों के साथ ढोल की थाप पर उनकी पत्न प्रियंका पांडे डांस करते नजर आयीं।

गांधी नगर से भाजपा उम्मीदवार अनिल वाजपेयी अपनी सीट बचाने में कामयाब हो गए हैं। इससे पहले 2015 में उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी।

वहीं पहली बार चुनाव जीतने वाले वरिष्ठ आप नेता आतिशी कालका जी विधानसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद समर्थकों के साथ जश्न मनाया। आतिशी ने लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव हार गई थीं।

ताजा जानकारी के मुताबिक, नजफगढ़ से परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत चुनाव जीत गए हैं। उन्हें भाजपा उम्मीदवार ने कड़ी टक्कर दी।

उधऱ, मंगोलपुरी विधानसभा से आप प्रत्याशी राखी बिड़ला 30116 मतो से विजयी हुई है। इन्हेंने 2015 के चुनाव में 22699 मतो से जीत दर्ज की थी। जीत के बाद उन्होंने रोड शो करके जीत का जश्न मनाया।

राखी बिड़ला लगातार तीसरी बार विधायक चुनीं गई हैं। इससे पहले वह 2013 और 2015 में जीत दर्ज कर चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.