Move to Jagran APP

झूठ बोलते हैं CM केजरीवाल, AAP और कांग्रेस ने CAA पर लोगों को भड़कायाः अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। लोगों की यह मांग लंबे समय से थी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 09:48 AM (IST)
झूठ बोलते हैं CM केजरीवाल, AAP और कांग्रेस ने CAA पर लोगों को भड़कायाः अमित शाह
झूठ बोलते हैं CM केजरीवाल, AAP और कांग्रेस ने CAA पर लोगों को भड़कायाः अमित शाह

नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भी आम आदमी पार्टी की सरकार और कांग्रेस को निशाने पर लिया। रोहतास नगर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने कहा था कि जहां झुग्गी है वहां मकान देंगे, लेकिन एक भी जगह झुग्गी का पुनर्वसन करने का काम नहीं कर पाएं।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। लोगों की यह मांग लंबे समय से थी। लेकिन केजरीवाल लोगों को गुमराह करते रहे। उन्होंने कहा कि देशभर में अलग-अलग सर्वे होते हैं, कोई सरकार शुद्ध पीने के पानी में नंबर एक होती है। कोई सरकार रोड तो कोई बिजली देने के मामले में नंबर एक होती है। इन सारे कामों में केजरीवाल सरकार का नंबर नहीं आता। सिर्फ केजरीवाल बोलने में नंबर एक रहते हैं। 

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को संसद से पास किया गया। लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इसका विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दंगे कराए गए, लोगों को भड़काया गया। कुछ उपद्रवियों ने सरकारी बसें जला दी। लोगों की गाड़ियां जला दी गई। अगर ये लोग सत्ता में आये तो दिल्ली सुरक्षित नहीं रह सकती।

अमित शाह ने कहा कि पांच साल पहले किए गए वादों को केजरीवाल याद नहीं करना चाहते। उन्होंने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद जन लोकपाल लाएंगे। लेकिन केजरीवाल जन लोकपाल की जगह, एक कमजोर लोकपाल ले आए। गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा कि झूठे वादे करने वाले दिल्ली को बदल नहीं सकते।

केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 साल में पूरे देश में गरीबों के घर बिजली, शौचालय, बैंक अकाउंट, रसोई गैस पहुंचाई। आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। लेकिन केजरीवाल सरकार ने आयुष्मान योजना को रोक दिया है, उन्हें डर है कि गरीब लोग भाजपा को वोट देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.