Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विस अध्यक्ष से मांगे ढाई करोड़, बोला- 'AAP से टिकट दिला दूंगा'

Delhi Assembly Election 2020 स्पीकर रामनिवास गोयल को आगामी चुनाव में उनकी ही पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर ढाई करोड़ रुपये मांगने का मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 07:39 AM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विस अध्यक्ष से मांगे ढाई करोड़, बोला- 'AAP से टिकट दिला दूंगा'
Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विस अध्यक्ष से मांगे ढाई करोड़, बोला- 'AAP से टिकट दिला दूंगा'

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020 : शाहदरा के विधायक और दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल को आगामी चुनाव में उनकी ही पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर ढाई करोड़ रुपये मांगने का मामला सामने आया है। दरअसल, एक युवक रामनिवास गोयल के बेटे सुमित गोयल से मिला। उसने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका टिकट कट गया है। अगर टिकट चाहिए तो ढाई करोड़ दे दो। नहीं देने पर उसने उनके पिता की छवि धूमिल करने की धमकी भी दी। इसी दौरान सुमित ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान विशाल सागर (22) निवासी वसंत विहार के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

रामनिवास गोयल का विवेक विहार बी-ब्लॉक में कैंप कार्यालय है। बुधवार को उनके बेटे सुमित कार्यालय में मौजूद थे। दोपहर करीब 12:30 बजे विशाल उनके दफ्तर में पहुंचा। उसने सुमित से कहा कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है। आने वाले विधानसभा चुनाव में आप की तरफ से उनके पिता का टिकट काट दिया गया है। उसकी पार्टी में ऊपर के लोगों से पहचान है। वह गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिला देगा। इसके बदले उसने 2.5 करोड़ रुपये की मांग की। उसने 50 लाख रुपये पहले एडवांस देने को कहा। सुमित ने मना किया तो आरोपित ने समाज में छवि धूमिल करने की धमकी दी। सुमित ने युवक को तुरंत पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आरोपित ने की है मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई

अमित शर्मा (पुलिस उपायुक्त) के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि आरोपित ने मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई की है। जल्द पैसे कमाने के लालच में वह रामनिवास गोयल के विवेक विहार स्थित कैंप कार्यालय में पहुंच गया था। प्राथमिक जांच में पता चला कि आरोपित किसी पार्टी से नहीं जुड़ा है। कुछ समय पहले ही उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.