Move to Jagran APP

PM Modi Rally in Dwarka: दिल्ली का नमक खाया है, विकास करके दिखाऊंगा : पीएम

PM Modi Rally in Dwarka दिल्ली चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की द्वारका रैली में शुरू होने गई है। इस रैली के द्वारा पीएम ने केजरीवाल सरकार निशाना साधा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 05:32 PM (IST)
PM Modi Rally in Dwarka: दिल्ली का नमक खाया है, विकास करके दिखाऊंगा : पीएम
PM Modi Rally in Dwarka: दिल्ली का नमक खाया है, विकास करके दिखाऊंगा : पीएम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। PM Modi Rally in Dwarka: दिल्ली चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की द्वारका रैली में शुरू हो गई है। इस रैली में समर्थकों की भीड़ जुटी है। पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा भी समर्थकों के साथ रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। इससे पहले पीएम ने कड़कड़डूमा में रैली कर विरोधियों को चुनौती पेश की थी। पूर्वी दिल्ली के बाद आज पीएम की रैली द्वारका के सेक्टर 14 के डीडीए ग्राउंड में होने वाली है। मंगलवार को होने वाली रैली के लिए कार्यकर्ता तीन-चार दिन पहले से ही जुटे थे। इधर सुरक्षा के लिहाज से पूरे ग्राउंड को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) ने कब्जे में ले लिया है। यहां दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है।

loksabha election banner

UPDATES:

मोहल्ला क्लिनिक पर पीएम मोदी 

पीएम ने केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लिनिक के बारे में कहा कि दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है जो उन्हें पांच लाख तक का मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान भारत का लाभ नहीं मिलता। अगर दिल्ली का नागरिक है जो इस योजना का लाभार्थी है वह किसी काम से बाहर गया और अचानक बीमार हो गया तो मोहल्ला क्लिनिक वहां आएगा क्या ?

रैपिड रेल से होगा फायदा 

पीएम ने बताया कि रैपिड रेल का काम तेजी से चल रहा है। इसके बन जाने से दिल्ली से मेरठ आने जाने में कम समय लगेगा। पैसे के बारे में बताते हुए कहा कि इस बार बजट में करीब 2.5 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वहीं, पीएम ने दिल्ली में ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का मुद्दा उठाया। कहा कि इसका काम कई वर्षों से चल रहा था। लोग इंतजार करते-करते थक गए। हमारी सरकार बनने के बनते ही काम पूरा हो गया।

अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाया

पीएम ने अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पांच साल में हमने एक के बाद एक मजबूत फैसले लिए। विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि क्या वे उठा पाते। भाजपा ने अपनी इच्छा शक्ति से आज 40 लाख दिल्लीवालों को अपने मकान और अपनी दुकान का हक मिला। 

भाजपा के पक्ष में बना माहौल

पीएम ने अपनी द्वारका रैली में कहा कि वोटिंग से पहले और चार दिन पहले भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल बना है कि कई लोगों की नींद उड़ रही है। कल पूर्वी दिल्ली में और आज यहां द्वारका में हूं। यह साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं। दिल्ली के चुनाव के बारे में कहा कि यह दशक का पहला चुनाव है। यह दशक भारत का है। भारत में विकास इन्हीं निर्णयों पर निर्भर करेगा। 

पीएम ने उठाया दिल्ली के विकास का मुद्दा

केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं, सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए।

केजरीवाल सरकार पर करारा हमला

पीएम ने आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू नहीं करने की बात उठाते हुए कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य योजना पर रोक क्यो हैं ? पीएम ने कहा कि यहां स्वार्थ की राजनीति हो रही है। आगे कहा कि दिल्ली के गरीबों का गुनाह क्या है, जो उन्हें पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली योजना का लाभ नहीं मिलता?

  • पीएम ने अपने संबोधन को शुरू करते ही कहा कि दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, बल्कि दिशा देने वाली सरकार चाहिए। उन्होंने बताया कि मुझे दिल्ली की जनता पर पूरा विश्वास है।
  • पीएम रैली में पहुंच चुके हैं। उन्होंने अपना संबोधन शुरू कर दिया है।
  • रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में दिख रहा  जोश, पांच मिनट में पहुंचने वाले पीएम मोदी
  • भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा रैली वाले स्थल पर पहुंच चुके हैं।

इस रैली की तैयारी का जिम्मा प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन के पास है। इस रैली में पीएम करीब-करीब तीन बजे पहुंचेंगे। इस रैली में लगभग इस इलाके के सभी प्रत्याशियों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। पीएम की यह रैली करीब -करीब 20 से अधिक सीटों पर प्रभाव डालेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.