Move to Jagran APP

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में झोंकी ताकत, कल होगी वोटिंग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोर नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआइ) पैनल के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं। गुरुवार को वोटिंग होनी है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 11:10 AM (IST)
कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में झोंकी ताकत, कल होगी वोटिंग
कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में झोंकी ताकत, कल होगी वोटिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संगठन चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस दोनों पार्टियों ने ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पैनल के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में जुटी है। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोर नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआइ) पैनल के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं। गुरुवार को वोटिंग होनी है। बता दें कि इस चुनाव का असर दिल्‍ली के आगामी विधानसभा चुनाव पर भी अपनी असर छोड़ सकता है।

loksabha election banner

नए विद्यार्थियों से संपर्क पर जोर

चुनाव में महज एक दिन शेष रह गया है। दोनों दलों के लोग ऐसे विद्यार्थियों से संपर्क पर जोर दे रहे हैं, जिन्होंने इसी वर्ष विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। लोग सगे-संबंधियों को जोड़कर उन युवाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं, जिन्होंने डीयू में नामांकन कराया है। विद्यार्थियों पर प्रभाव कायम करने के उद्देश्य से एक ओर जहां उन्हें अपने छात्र संगठनों की उपलब्धियों से अवगत करा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर उन्हें इस बात का भी आश्वासन दिया जा रहा है कि अभी जो भी समस्याएं हैं, उनका सबसे बेहतर समाधान उन्हीं के पास है।

क्षेत्र में सभी पार्षद सक्रिय

एबीवीपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा के तमाम पार्षद क्षेत्र में कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यार्थियों से संपर्क कर रहे हैं। इन कार्यक्रमों में कॉलेज यूनियन से लेकर सेंट्रल पैनल तक के प्रत्याशी उपस्थित रहते हैं।

इनकी उपस्थिति में मौजूद तमाम युवाओं से इस बात की अपील की जाती है कि वे एबीवीपी पैनल की जीत सुनिश्चित करें। भाजपा की ओर से उद्यान समिति के चेयरमैन श्याम मिश्र मोहन गार्डन इलाके में कई जगह जनसंपर्क अभियान के माध्यम से युवाओं से संपर्क करने में जुटे हैं। पूर्व पार्षद अचल शर्मा भी जगह-जगह घूमकर युवाओं के बीच एबीवीपी की उपलब्धियों का प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ता भी घर-घर जाकर कर रहे संपर्क

जनकपुरी क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने संपर्क का इस्तेमाल कर युवाओं को एनएसयूआइ की नीतियों से अवगत करा रहे हैं। जनकपुरी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार ने बताया कि युवाओं से संपर्क के दौरान उनकी समस्याओं पर खुलकर बात होती है। परिवहन, विधि व्यवस्था, छात्रवास जैसे मुद्दों पर हम उन्हें समझाते हैं कि एनएसयूआइ इन मुद्दों पर लगातार छात्र हित में कार्य कर रही है। नजफगढ़ में एनएसयूआइ की बैठक में जिला अध्यक्ष ओमदत्त यादव, मनोज गुप्ता रवि सहित अनेक व्यक्ति उपस्थित थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.