Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री को घेरा

Delhi Assembly Election 2020 मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि 24 घंटे बाद एक और झूठ के साथ हरदीप जनता को गुमराह करने आए। उन्होंने वेबसाइट पर 35000 पंजीकरण होने का दावा किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 09:34 AM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री को घेरा
Delhi Assembly Election 2020: अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री को घेरा

नई दिल्ली, जागरण संवाददादा। अनधिकृत कॉलोनियों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को फिर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा ट्वीट कर 35,000 लोगों के लिए किए गए पंजीकरण के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब मैंने रविवार को भाजपा के झूठ को उजागर किया तो उनके नेताओं के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि 24 घंटे बाद एक और झूठ के साथ हरदीप पुरी जनता को गुमराह करने आए। उन्होंने वेबसाइट पर 35,000 पंजीकरण होने का दावा किया है।

loksabha election banner

प्रेसवार्ता के दौरान सिसोदिया ने कहा कि मैं जनता को बताना चाहता हूं कि वेबसाइट पर कोई कहीं का भी पंजीकरण कर सकता है। मैंने इंडिया गेट स्थित अपने सरकारी मकान को भी अनधिकृत कॉलोनी के तौर पर पंजीकरण करा दिया है। इससे साबित होता है कि वेबसाइट पर पंजीकरण सिर्फ जनता को धोखा देने के लिए किया जा रहा है। हरदीप सिंह पुरी इस प्रकार का झूठ फैलाना बंद करें। जनता को वेबसाइट का पंजीकरण नहीं, अपने मकान की पक्की रजिस्ट्री चाहिए।

हरदीप पुरी ने ट्वीट कर यह भी दावा किया है कि 8 से 10 दिन में रजिस्ट्री देंगे। इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि पहले तय कर लीजिए कि कॉलोनियों को नियमित कर रहे हैं या नहीं। क्योंकि यह संभव नहीं है कि कॉलोनी की जमीन किसी और के नाम पर हो और घर का मालिकाना हक, मकानों की पक्की रजिस्ट्री किसी और के नाम पर कर दें। डीडीए की वेबसाइट पर साफ तौर से लिखा है कि कॉलोनियों के नियमितीकरण नहीं होंगे। भाजपा वहां से इस लाइन को हटाकर लिख दे कि सभी कॉलोनियों का नियमितीकरण किया जाएगा। सभी को मकानों की पक्की रजिस्ट्री व उनका मालिकाना हक दिया जाएगा। पहले भाजपा होर्डिंग-बैनर लगाकर अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का दावा कर रही थी, लेकिन चुनाव से ठीक पहले वह अपने वादे से मुकर गई है। सिसोदिया ने कहा कि रविवार को जब मैंने भाजपा के झूठ को बेनकाब किया तो उनके किसी भी नेता की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। उलटे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने फिर जनता से झूठ बोला कि हम जनता को मालिकाना हक देंगे। इस पर प्रश्न पूछते हुए सिसोदिया ने कहा कि जब कॉलोनियों का नियमितीकरण ही नहीं कर रहे हो तो मालिकाना हक किस प्रकार से देंगे? केवल मीडिया में बाइट देने से जनता को मालिकाना हक नहीं मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.