Move to Jagran APP

Model Town Election Result LIVE 2020: कपिल मिश्रा भारी अंतर से चुनाव हारे, AAP के अखिलेश 11 हजार मतों से दी शिकस्‍त

Model Town Assembly Result Live Updates आप के Akhilesh Pati Tripathi चुनाव जीते। BJP कैंडीडेट Kapil Mishra ने दी कड़ी टक्‍कर।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:18 PM (IST)
Model Town Election Result LIVE 2020: कपिल मिश्रा भारी अंतर से चुनाव हारे, AAP के अखिलेश 11 हजार मतों से दी शिकस्‍त
Model Town Election Result LIVE 2020: कपिल मिश्रा भारी अंतर से चुनाव हारे, AAP के अखिलेश 11 हजार मतों से दी शिकस्‍त

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली विधानसभा की मॉडल टाउन सीट पर मतगणना प्रक्रिया के बाद आए नतीजों के बाद से आम आदमी पार्टी के समर्थक झूम उठे। इस सीट से आप उम्‍मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी ने भारी अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की। भाजपा की ओर से कपिल मिश्रा ने शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाकर आप की सांसें रोक दीं लेकिन अंत में उन्‍हें ही हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस की आकांक्षा ओला को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा और वह तीसरे स्‍थान पर रहीं।

loksabha election banner

Model Town Assembly Result Live Updates: जानिए कौन कब रहा आगे

- दैनिक जागरण संवाददाता के अनुसार मॉडल टाउन सीट से आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने भाजपा के कपिल मिश्रा को 11133 मतों के भारी अंतर से पराजित किया है। 

- आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी ने शुरुआती रुझानों में भाजपा प्रत्‍याशी से पीछे चल रहे थे। बाद के राउंड की काउंटिंग में अखिलेश को बढ़त हासिल होनी शुरु हुई जो अंत तक जारी रही। अखिलेश को कुल 52665 वोट हासिल हुए। 

- भारतीय जनता पार्टी के दिग्‍गज प्रत्‍याशी कपिल मिश्रा शुरुआती रुझानों में मजबूत बढ़त के साथ जीत की ओर बढ़ते दिख रहे थे। लेकिन, आखिरी राउंड की काउंटिंग के साथ ही वह आप प्रत्‍याशी से पीछे हो गए। उन्‍हें कुल 41532 वोट हासिल हुए।  

-  कांग्रेस की प्रत्‍याशी आकांक्षा ओला शुरुआती रुझान से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रहीं और उन्‍हें बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। आकांक्षा को कुल 4085 वोट हासिल हुए और वह तीसरे स्‍थान पर आईं।  

रोचक है मॉडल टाउन सीट का चुनावी इतिहास

मॉडल टाउन विधानसभा सीट दिल्‍ली उत्‍तर पश्चिम जिले का हिस्‍सा होने के साथ ही यह क्षेत्र चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी आता है। पहली बार यहां पर 1977 में विधानसभा हुए थे। तब यहां से जनता पार्टी के महावीर वैद ने कांग्रेस के चमन लाल वर्मा को हराया और विधायक बने। कांग्रेस के कंवर करण सिंह ने इस सीट पर लगातार 3 बार जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस इस सीट से कुल 4 बार विजेता बनी।

वर्तमान में यहां से आम आदमी पार्टी के अखिलेशपति त्रिपाठी विधायक हैं। वह लगातार दूसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं। दिल्‍ली के पॉश इलाकों में शुमार यह क्षेत्र 1950 तक सामान्‍य बस्‍ती था। 1950 में दिल्‍ली सरकार ने इसे विकसित कराया और यहां कॉलोनियां बनवाईं। यह क्षेत्र रिंग रोड और आउटर रिंग रोड से जुड़ा होने के साथ ही दिल्‍ली मेट्रो के दो स्‍टेशन भी इसी क्षेत्र से गुजरते हैं। इसके अलावा इस क्षेत्र में बड़े बड़े शॉपिंग मॉल्‍स, शोरूम समेत कई चर्चित बाजार भी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.