Move to Jagran APP

कांग्रेसी घोषणा-पत्र को जेब में रखें कार्यकर्ता, सरकार से मांगें हिसाब : कौशिक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जगदलपुर में चुनाव हारने के कारणों की समीक्षा की, लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोश।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 09:56 PM (IST)
कांग्रेसी घोषणा-पत्र को जेब में रखें कार्यकर्ता, सरकार से मांगें हिसाब : कौशिक
कांग्रेसी घोषणा-पत्र को जेब में रखें कार्यकर्ता, सरकार से मांगें हिसाब : कौशिक

रायपुर, जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में करारी हार के बाद अब भाजपा ने कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बस्तर संभाग की सात विधानसभा सीट पर हार की समीक्षा के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अपनी जेब में कांग्रेस का घोषणा पत्र लेकर चलें। जहां भी कांग्रेस सरकार वादा पूरा करने में चूके, उसे उजागर करें।

कौशिक ने कहा कि प्रदेश में लगातार चौथी बार सरकार बनाने का भाजपा का सपना तोड़ने में कांग्रेस का जन घोषणा पत्र की मुख्य भूमिका रही है। किसानों और कर्मचारियों ने कर्ज माफी, धान बोनस, बिजली बिल हॉफ व कर्मचारियों की मंागे पूरी करने के कांग्रेस के वादों को सही मानते हुए पिछले 15 सालों में प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा कराए गए विकास के कामों को दरकिनार कर कांग्रेस के पक्ष में जमकर मतदान किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र के आगे भाजपा का संकल्प पत्र चर्चा मंें ही नहीं आ पाया। भाजपा अब सरकार के काम पर नजर रखेगी और घोषणापत्र में किए गए वायदों को पूरा करने के दबाव बनाएगी। पार्टी की मांग किसानों का हर तरह का कर्ज माफ करने की है। कांग्रेस ने चुनाव पूर्व जो कहा था उसे पूरा करने से अब पीछे भाग रही है। कर्ज माफी का जो आदेश जारी हुआ है उसमें अल्पकालीन कर्ज की माफी की बात लिखी है जबकि घोषणा किसानों के पूरे कर्ज की माफी थी।

कार्यकर्ताओं ने निकाली भड़ास

भाजपा जिला कार्यकारिणी और प्रत्याशियों की बैठक में कार्यकर्ताओं ने मन का गुबार निकाला। कुछ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं श्रीनिवास राव मिश्रा, राममूर्ति पांडे, अश्विनी शरडे का कहना था कि चुनाव में पूरे जिले में कार्यकर्ताओं की पूछ परख पहले जैसी नहीं थी। यहां तक की संगठन को भी दरकिनार कर दिया गया था। कौशिक का कहना था कि लंबे समय तक सत्ता में रहने से कुछ खामियां आ जाती हैं। सत्ता जाते ही खामियां भी चली जाती हैं तो कार्यकर्ता भी शिकायत को त्यागकर पार्टी के काम में जुट जाएं। सामने लोकसभा चुनाव है और यह समय हाथ पर हाथ धरे रहकर बैठने का नहीं है।

दूसरी जेब में भाजपा का जुमलापत्र रखना न भूलें : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाजपा के आरोपों पर पलटवार किया है। भूपेश ने ट्वीट किया-न सिर्फ भाजपा के साथी, बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता, कांग्रेस के जन घोषणा पत्र को अवश्य अपनी जेब में रखें। खुद देखें कि कांग्रेस जो कहती है, वो करती है या नहीं। साथ ही साथ भाजपा का जुमलापत्र भी दूसरी जेब में रखना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.