Move to Jagran APP

CG Election 2018: छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने ही बैंकों को लुटवाया

Chhattisgarh Elections 2018: छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने महासमुंद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

By Prashant PandeyEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 01:20 PM (IST)
CG Election 2018: छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने ही बैंकों को लुटवाया
CG Election 2018: छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने ही बैंकों को लुटवाया

महासमुंद। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने महासमुंद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस फोन बैंकिंग पर विश्वास करती थी, जिसने बैंकों को बर्बाद कर दिया। एक फोन कॉल पर लोन दिया जा रहा था। जितने भी बैंकों को लूटने वाले लोग हैं, उन्हें पैसा हमारे आने से पहले मिला है।

loksabha election banner

बैंकों को लूटने वाले और उन्हें लुटवाने वाले लोग यहीं हैं, जो आज आरोप लगा रहे हैं। ये हमारी ताकत है कि बैंको को लूटने वालों की दुनिया में जहां भी संपत्ति हैं, सरकार ने उसे अपने कब्जे में लिया है। देश को हर मौके पर लूटने वाले ऐसे लोगों को आम आदमी कभी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए यहां की जनता भाजपा को विजयी बनाए।

कांग्रेस ने सीताराम केसरी को अपमानित कर निकाला

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि नेहरू जी की वजह से एक चाय वाला प्रधानमंत्री बना। इस पर मैंने चुनौती दी थी कि पांच साल के लिए इस परिवार के बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस अपना अध्यक्ष बनाकर बताए। इस पर उनके एक दरबारी ने बताया कि कब-कब कौन कांग्रेस का अध्यक्ष रहे, लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया गया। दलित वर्ग से आए अध्यक्ष सीताराम केसरी को अपमानित कर अध्यक्ष पद से हटाया और सोनिया गांधी को पद पर बैठा दिया। कांग्रेस हमेशा से परिवारवाद की राजनीति करती आई है।

मोदी ने कहा कि आज से 10 साल पहले कांग्रेस की सरकार थी, किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे थे। उस समय किसानों के प्रति कांग्रेस की संवेदना कहां गई थी। ये भाजपा की सरकार ने लागत मूल्य का डेढ़ गुना मूल्य किसानों को देने का फैसला किया और इसे लागू भी कर दिया। किसानों की लागत कम हो हमने इसके लिए भी कदम उठाए। कांग्रेस के जमाने में यूरिया का घोटाला क्या था, जरा इतिहास खोलकर देखिए। आज यूरिया की चोरी बंद हो गई। यूरिया को हमने नीम कोटिंग कर दिया, जिसके बाद इसकी चोरी बंद हो गई।

कर्नाटक में कांग्रेस के किसानों का कर्ज माफ करने के वादे का क्या हुआ

कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी। सीएजी रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि जिन्हें पैसा दिया गया उनमें से 7 प्रतिशत लोग ऐसे थे जो किसान नहीं थे। तो ये पैसा किसे दिया गया। कांग्रेस के जमाने में चीनी और तेल के घोटोले हुए। किसान को भी जिन्होंने छोड़ा नहीं है, वे आज किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। किसानों को जेल में पहुंचाने वाले और किसानों पर गोलियां चलवाने वाले। अगर 50 साल में किसानों तक पानी पहुंचाया होता तो आज देश का किसान बहुत आगे निकल गया होता।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई वादे करता हैं तो उसे सच्चाई की कसौटी पर कसना चाहिए कि नहीं। कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आप छत्तीसगढ़ के लोगों से झूठे वादे करते हो। कर्नाटक में आपने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन एक साल होने आ गया। 50 साल झूठ बोलकर आपने देश को गुमराह किया। इसलिए देश की जनता ने आपको 40 सीटों पर लाकर खड़ा कर दिया।

महामसमुंद की सभा में नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली की सरकार का समर्थन आपको है। तो यहां भी आप रमन सिंह का साथ दिजिए। इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए, इससे छत्तीसगढ़ का विकास जुड़ा हुआ है। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ की तरफ ध्यान दिया गया। केंद्र में एक ऐसा प्रधानमंत्री बना है जो छत्तीसगढ़ की समस्याओं से परिचित है। छत्तीसगढ़ 18 साल का हो गया है। हमारे घर में बच्चा जब 18 साल का होता है तो उसके सपने जाग जाते हैं, उसकी अपेक्षाएं जाग जाती हैं। जो फर्क इंसान में होता है, वो फर्क मेरे छत्तीसगढ़ राज्य में भी होता हैं। अब यह तेजी से आगे बढ़ेगा और अपने हर संकल्प पूरा करेगा।

पीएम मोदी ने कहा सीएम डॉ रमन सिंह को सही मायने में कुछ ही समय काम कर पाए। क्योंकि दिल्ली में बैठी रिमोट कंट्रोल सरकार उनकी बात नहीं सुनती थी। मुझे भी गुजरात का सीएम रहते हुए केंद्र से लड़ना पड़ा और रमन सिंह को भी। हमारा दस साल समय नकारात्मक शक्तियों से लड़ने में चला गया। रमन सिंह नक्सलवाद से लड़ने के लिए आधुनिक हथियार मांगते थे। लेकिन दिल्ली की सरकार को कभी यह नहीं लगता था कि छत्तीसगढ़ भारत में है।

महासमुंद में पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस क्षेत्र में पहले से परिचित रहा हूं। यहां के लोगों की समस्याएं क्या हैं, उसका मुझे संगठन के कार्यकर्ता के रूप में पता है। आपके बीच में रहकर मैंने जो सीखा वह छत्तीसगढ़ की योजनाएं बनाने में बहुत सहायक होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.