Move to Jagran APP

Chhattisgarh Cabinet: 10 मंत्रियों के लिए तीन सूची लेकर राहुल दरबार पहुंचे भूपेश

Chhattisgarh Cabinet : पार्टी सूत्रों के अनुसार बघेल जाति, संभाग और लोकसभा क्षेत्रवार अलग-अलग सूची बनाकर ले गए हैं।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 08:37 AM (IST)
Chhattisgarh Cabinet: 10 मंत्रियों के लिए तीन सूची लेकर राहुल दरबार पहुंचे भूपेश
Chhattisgarh Cabinet: 10 मंत्रियों के लिए तीन सूची लेकर राहुल दरबार पहुंचे भूपेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 10 मंत्रियों के लिए तीन सूची लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंच गए हैं। शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने तीनों सूची को रखेंगे और इसके आधार पर राज्य का मंत्रिमंडल तैयार होगा।

loksabha election banner

पार्टी सूत्रों की मानें तो रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, अमरजीत भगत, कवासी लखमा, अमितेष शुक्ल का मंत्री बनना तय है। युवा चेहरे में उमेश पटेल और महिला में अनिला भेड़िया को मंत्री बनाए जाने की पूरी संभावना है। इसके अलावा करीब एक दर्जन और नामों पर भी चर्चा होगी।

गुस्र्वार शाम को बघेल एआइसीसी के प्रवक्ता अजय माकन के साथ दिल्ली रवाना हुए। पार्टी सूत्रों के अनुसार बघेल जाति, संभाग और लोकसभा क्षेत्रवार अलग-अलग सूची बनाकर ले गए हैं। तीनों सूची राहुल के सामने रखेंगे और उसके बाद राहुल तय करेंगे कि किस विायक को मंत्रिमंडल में लिया जाएगा।

सूची में इन सात विायकों के अलावा सत्यनारायण शर्मा, अस्र्ण वोरा, डॉ. चरणदास महंत, धनेंद्र साहू, पारसनाथ राजवाड़े, डॉ. शिवकुमार डहरिया, गुरु स्र्द्र कुमार, मनोज मंडावी, मोहन मरकाम, डॉ. प्रेमसाय सिंह और खेलसाय सिंह का भी नाम है।

कांग्रेस इतनी ज्यादा सीट जीतकर आई है कि मंत्रिमंडल के लिए विधायकों का नाम तय करने में दिक्कत हो रही है। 34 पुराने चेहरे, इतने ही नए चेहरे भी हैं। वहीं, 90 सदस्यी विानसभा में मुख्यमंत्री समेत 13 मंत्री ही रह सकते हैं। सीएम और दो मंत्री पहले ही शपथ ले चुके हैं।

कस्र्णा को पीसीसी अध्यक्ष बनाने का संकेत

अभी बघेल मुख्यमंत्री के साथ पीसीसी अध्यक्ष का भी पद संभाल रहे हैं। पीसीसी अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति की अपील वे राहुल से कर चुके हैं। ऐसा संकेत मिल रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व प्रानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी कस्र्णा शुक्ला को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है। कस्र्णा भी भूपेश की तरह तेजतर्रार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.