Move to Jagran APP

CG Election 2018: पांच साल से विधायक ने झांका नहीं, किया मतदान का बहिष्कार

CG Election 2018 उपेक्षा के चलते गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुए हैं। अधिकारियों के समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं माने।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:53 PM (IST)
CG Election 2018: पांच साल से विधायक ने झांका नहीं, किया मतदान का बहिष्कार
CG Election 2018: पांच साल से विधायक ने झांका नहीं, किया मतदान का बहिष्कार

रायपुर। बार-बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मूलभूत सुविधाओं की मांग करते रहे लेकिन वे हर बार छले गए। ऐसे में मंगलवार को हुए दूसरे चरण के मतदान में कई गांव के ग्रामीणों ने उपेक्षा के चलते व स्थानीय समस्याओं पर ध्यान नहीं देने से नाराज होकर चुनाव का बहिष्कार कर दिया।

loksabha election banner

गरियाबंद जिले के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पालसिवनी के ग्रामीण इस बात को लेकर नाराज थे कि पांच साल में विधायक उनके गांव की ओर झांकने तक नहीं आया। उपेक्षा के चलते गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुए हैं। अधिकारियों के समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं माने।

करीब 800 मतदाता वाले इस बूथ में एक भी वोट नहीं पड़े। मतदान कर्मियों को सामान समेटकर बैरंग लौटना पड़ा। बलौदाबाजार जिले के सुहेला मतदान केंद्र के सकलोर ग्राम के करीब 150 ग्रामीणों ने वोट नहीं डाले। वे इस बात को लेकर नाराज थे कि सरकारी बांध के बीच में सड़क बना देने से उन्हें सिंचाई के लिए पर्याप्त पानीं नहीं मिलता।

जांजगीर-चांपा विधानसभा के ग्राम मड़वा, चंद्रपुर विधानसभा के बगरैल व जैजैपुर विधानसभा के ग्राम डोमाडीह के वार्ड 9, 10 और 11 के मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इन्हें अधिकारी समझाने भी पहुंचे मगर इसका कोई असर नहीं हुआ।

कोटा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत के आश्रित गांव बड़ेबर में 491 मतदाताओं ने सिंचाई की मांग नहीं होने पर बहिष्कार किया। इसके साथ ही कोरबा जिले के जमुनापाली मतदान केंद्र पर भी वोटरों ने बहिष्कार किया।

दोपहर दो बजे तक एक भी वोट नहीं, फिर रात आठ बजे तक मतदान

महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के परसदा खट्टी गांव के बूथ क्रमांक 245 में ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। यहां धरमपुरा बांध की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का निर्णय लिया था। बाद में प्रशासनिक अफसर और ग्रामीणों की बैठक में कार्रवाई के आश्वासन पर बहिष्कार खत्म कर मतदान किया गया।

खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के बूथ क्रमांक 33 व 34 ग्राम पचेड़ा के ग्रामीणों ने उपसरपंच शेख अलाउद्दीन उर्फ गुड्डा खान के खिलाफ शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर दोपहर दो बजे तक एक भी मत नहीं दिया था। एसडीएम से चर्चा के बाद मतदान शुरु हुआ, जो रात तक चला।

सीतापुर के नानदमाली में पुलिस की समझाइश के बाद 1553 में से 174 ने वोट डाला। वहीं भटगांव विधानसभा क्षेत्र के पांच बूथों पर प्रथम दौर में वोट बहिष्कार किया जा रहा था। सूचना मिलने पर पहुंचे कलेक्टर के मान मनौव्वल के बाद वोट पड़ा। यहां वोटिंग प्रतिशत कम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.