Move to Jagran APP

CG Election 2018: सिद्धू ने कहा, अमीरों की कठपुतली हैं PM मोदी

सिद्धू बोले, अमीर जैसी चाभी भरते हैं वैसे ही गुड्डे की तरह मोदी नाचते हैं।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:07 PM (IST)
CG Election 2018: सिद्धू ने कहा, अमीरों की कठपुतली हैं PM मोदी
CG Election 2018: सिद्धू ने कहा, अमीरों की कठपुतली हैं PM मोदी

रायपुर। दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार अभियान के तहत छत्तीसगढ़ प्रवास पर आए कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को राजधानी रायपुर के राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। सिद्धू ने कहा कि मजदूर किसान और आम जनता अपनी पसीने की गाढ़ी कमाई को अपने सपने सच करने के लिए जमा करके रखे थे, मोदी ने एक झटके में उन रुपयों को छीन लिया। मोदी अमीरों की कठपुतली हैं।

loksabha election banner

अमीर जैसी चाभी भरते हैं वैसे ही गुड्डे की तरह मोदी नाचते हैं। साल 2014 में मोदी की लहर थी, लेकिन साढ़े 4 साल में उन्होंने जनता के खिलाफ ऐसे काम किए किए हैं कि वही लहर जनता के लिए जहर बन गई है। 2018 में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ही नहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में भी मोदी की सत्ता ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी। सिद्धू ने राफेल डील को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा।

सिद्धू ने कहा कि इस तरह की डील के जरिए भाजपा की सरकार सुरक्षा के नाम पर सरकारी खजाने में सेंध लगा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियां पूरी तरह जनविरोधी हैं और वे केवल देश के कुछ उद्योगपति अमीर परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। सिद्धू ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में पूरी तरह भाजपा, मोदी और रमन विरोधी लहर चल रही है। इस बार भाजपा सत्ता से बाहर होगी और कांग्रेस का सुशासन राज्य में आएगा।

रायपुर में सिद्धू ने कहा कि अमेरिका हो या ब्रिटेन या कोई और यूरोपियन देश, जहां भी नोटबंदी हुई, बड़ी नोटों को बंद करके छोटे नोट निकाले गए। यहा मोदी ने उल्टी गंगा बहा दी। पहली बार देखा कि 1000, 500 के नोट बंद करके 2000 का नोट निकाल दिया। सिद्धू ने कहा मोदी ने नोटबंदी करके पूरे देश का व्यापार चौपट कर दिया है। कैशलेश व्यापार की बात कही, लेकिन देश का 80 फीसद कारोबार नगद में चलता है।

पत्रकार वार्ता में सिद्धू ने ये भी कहा, ब्लैक मनी को पर्पल कर दिया। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा अमीर का चिराग जलने दो, गरीब की जलने दो। भारत का रुपए गिर रहा है, इन्फ्लेशन बढ़ रहा है जिसका सीधा असर गरीब पर पड़ता है। उन्होंने राज्य के भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां के भाजपा सरकार को 15 साल हो गए हैं। अब उसे बदलने का समय आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.