Move to Jagran APP

शुचिता का डिटर्जेन्ट बेचने निकले हैं बोफोर्स के दागी: धरमलाल कौशिक

धरमलाल कौशिक ने कहा कि मोदी की लोकप्रियता को धूमिल करने के लिये ही राफेल खरीदी को घोटाला बताये जाने का यह अभियान चलाया जा रहा है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:32 PM (IST)
शुचिता का डिटर्जेन्ट बेचने निकले हैं बोफोर्स के दागी: धरमलाल कौशिक
शुचिता का डिटर्जेन्ट बेचने निकले हैं बोफोर्स के दागी: धरमलाल कौशिक

रायपुर, नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। देश की जनता को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस की ओर से राफेल खरीदी मुद्दे पर चलाये जा रहे देशव्यापी अभियान की कड़ी में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए तथ्यहीन बातों को दुहराया, जिनका जवाब दिया जा चुका है। भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने गुलाम नबी आजाद के बयान पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उस अपमान की पीड़ा से आज तक उबर नहीं पाये हैं, जो बोफोर्स तोप खरीदी में मिला था। बोफोर्स खरीदी में अनियमितता के कारण उनके पिता राजीव गांधी को जनता ने सत्ता से बेदखल कर दिया था। राफेल जहाज खरीदी को मुद्दा बनाये जाने का कारण केवल यही है।

loksabha election banner

कौशिक ने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद की पैरोकार रही कांग्रेस तथा अभिजात्य वर्ग का प्रतिनिधत्व करने वाले गांधी परिवार को एक साधारण और वंचित तबके के नरेन्द्र मोदी का मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री बनना कभी रास ही नहीं आया। उनके मुख्यमंत्रित्व काल में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें मौत का सौदागर जैसे निम्नतम विशेषण से संबोधित कर उसका खामियाजा भी उठाया। विद्वेष का यह ज्वार तब अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जब से प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली और कांग्रेस सदन में दहाई के अंक तक सिमट गयी। पिछले चार वर्षों में जनहित की अपनी अभिनव योजनाओं के चलते भाजपा का ग्राफ बुलदियों पर, वहीं कांग्रेस पाताल लोक में जाने और राजनीतिक रूप से समाप्ति की कगार पर खड़ी है।

धरमलाल कौशिक ने कहा कि मोदी की लोकप्रियता को मलिन और धूमिल करने के लिये ही राफेल खरीदी को घोटाला बताये जाने का यह अभियान चलाया जा रहा है। अपनी क्षुद्र राजनीतिक महत्वाकांक्षा के चलते कांग्रेस देश की सुरक्षा और सैन्य बलों के मनोबल को तोड़ने का कार्य कर रही है। जनता इस कृत्य को देख रही है तथा कांग्रेस के इस कृत्य का जवाब वह समय आने पर अपने मतों से देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.