Move to Jagran APP

देश में पीएम मोदी और बिहार में सीएम नीतीश की सरकार सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर कर रही हैं काम: योगी आदित्यनाथ

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 बुधवार को केवटी प्रखंड की पिंडारूच बलुआहा स्टेडियम में केवटी विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी मुरारी मोहन झा के समर्थन में UP के ख्यमंत्री संत योगी आदित्यनाथ ने की चुनावी सभा।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 04:06 PM (IST)
दरभंगा के केवटी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

दरभंगा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री संत योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार सबका साथ - सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है । प्रधानमंत्री का  आत्मनिर्भर पैकेज कोरोना से बचाव के अभियान का हिस्सा हैं । संपूर्ण बिहार में एनडीए की लहर है। दो तिहाई बहुमत से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनना निश्चित हैं । ये बातें बुधवार को केवटी प्रखंड की पिंडारूच बलुआहा स्टेडियम में केवटी विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी मुरारी मोहन झा के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में कहीं ।

loksabha election banner

 कहा कि कांग्रेस और राजद का गठबंधन अवसरवादी गठबंधन है। कहा कि कोरोना ने दुनिया को डराया, उसके बाद भी बिहार के लोगो ने निर्भीक होकर मतदान किया। लोगों के उत्साह के आगे कोरोना हार गया। कहा कि कोरोना कालखंड में दुनिया के लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें। उस समय हमारे प्रधानमंत्री ने दूरगामी फैसला लिया। लॉकडाउन का निर्णय लिया। लोगों को इस दौरान कोई परेशानी ना हो इसके लिए प्रधानमंत्री ने जनधन खाते में 500 रुपया भेजा। किसानों के खाते में 2 हजार एवं 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री ने की, जिससे बिहार ही नहीं संपूर्ण देश के लोगों को फायदा हुआ। प्रधानमंत्री ने 6 करोड़ लोगों को मकान दिया। 8 करोड़ को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, 10 करोड़ परिवारों को शौचालय, 35 लाख गरीबों को जनधन में खाता खोला जिससे भ्रष्टाचार से मुक्ति मिली। 50 करोड़ गरीबों कोआयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल रहा है। 4 करोड़ लोगों को  विधुत उपलब्ध कराया गया । 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान व 15 करोड़ नौजवानों को मुद्रा लोन योजना और 80 करोड़ गरीबों को नि: शुल्क खाद्यान्न का लाभ दिया गया ।

राम मंदिर के निर्माण का हमने वादा पूरा क‍िया

उन्‍होंने कहा क‍ि केंद्र सरकार ने तीन तलाक को खत्म कर नारी गरिमा स्थापित की। सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाया। 370 हटाकर एक निशान, एक संविधान लागू कराया। राम मंदिर का निर्माण का शिलान्यास कराकर 500 वर्षों की इंतजार खत्म कराया । कहा कि मिथिला की इस पावन धरती को मैं कोटि - कोटि नमन करता हूं । मां जानकी की धरती अयोध्या की तरह ही पवित्र है। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम माता जानकी के बिना अधूरे माने जाते है। माता जानकी का मायका बिहार में है। राम मंदिर के निर्माण का हमने वादा किया था,उसे पूरा करके दिखाया।

 योगी ने दरभंगा में एम्स का निर्माण व  हवाई उड़ान की भी चर्चा की । दरभंगा से अयोध्या तक बनने वाली रामजानकी मार्ग की चर्चा करते हुए कहा कि इस मार्ग के बनने से दरभंगा और अयोध्या की दूरी तय करने में अब पांच से छह घंटा लगेगा । लोग भगवान रामलला का दर्शन कर एक दिन में वहां से वापस घर लौटेगें।जनसभा को मघुबनी व दरभंगा के सांसद डाॅ.अशोक कुमार यादव व गोपालजी ठाकुर, श्रीराम मंदिर ट्रस्टी के सदस्य कामेश्वर चौपाल ,प्रत्याशी मुरारी मोहन झा, भाजपा के जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी, जिला प्रभारी हरि सहनी ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.