Move to Jagran APP

PM Narendra Modi Samastipur Rally: प्रधानमंत्री का भावनात्मक कार्ड, मंच से गलवान के शहीद अमन को किया नमन

PM Narendra Modi Samastipur Rally शुरुआत महाकवि विद्यापति जननायक कर्पूरी ठाकुर व गलवान घाटी के शहीद अमन कुमार को याद करने के साथ की। जब उन्होंने गलवान के शहीद अमन का नाम लिया तो उस समय दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर शहीद की स्‍मृति को नमन किया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 01:21 PM (IST)
PM Narendra Modi Samastipur Rally: प्रधानमंत्री का भावनात्मक कार्ड, मंच से गलवान के शहीद अमन को किया नमन
मोदी की सभा में मौजूद लोगों ने गलवान शहीद अमन की स्मृति को किया नमन।

समस्तीपुर,जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी ने समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां के जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में आयोजित इस सभा के दौरान उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में न केवल विपक्षी दलों पर हमले किए वरन लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ने की कोशिश भी की। उन्होंने शुरुआत महाकवि विद्यापति, जननायक कर्पूरी ठाकुर व गलवान घाटी के शहीद अमन कुमार को याद करने के साथ की। जब उन्होंने गलवान के शहीद अमन का नाम लिया तो उस समय दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर शहीद की स्‍मृति को नमन किया।

loksabha election banner

वैसे पीएम मोदी पर यह आरोप हमेशा से लगते आ रहा है क‍ि वे जनता को अपने पक्ष में करने के लिए भावनात्मक मुद्दों काे उठाते हैं।

 पीएम की सभा पर नजर बनाए हुए प्रेक्षक शहीद अमन व जननायक को याद करने के पीछे यही रणनीत‍ि मान रहे हैं। अभी भारत और चीन के बीच जारी विवाद के मध्य गलवान घाटी में हुए संघर्ष में बिहार रेजीमेंट के जिन जवानों ने अपनी शहादत दी थी उनमें एक समस्तीपुर के सपूत अमन कुमार भी थे। चुनाव प्रचार के मंच से उनको याद करने को कुछ लोग सकारात्मक भी मान रहे हैं। वैसे पीएम के संबोधन की यह विशेषता रही है कि वे जहां कहीं भी जाते हैं तो वे वहां के स्थानीय हीरो को जरूर याद करते हैं। कहा जा रहा क‍ि शहीद अमन को याद करना इसी रणनीत‍ि का हिस्सा हो सकता है। पीएम समस्तीपुर अपने निर्धारित समय से कुछ विलंब से ही यहां पहुंचे। उनके साथ आज सीएम नीतीश कुमार भी थे। मंच पर विधानसभा अध्यक्ष सह सरायरंजन से जदयू के प्रत्याशी विजय कुमार चौधरी सहित अन्य एनडीए नेता थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.