Move to Jagran APP

PM Narendra Modi Samastipur Rally: प्रधानमंत्री मोदी का तंज, एक ओर लोकतंत्र और विकास को समर्पित एनडीए तो दूसरी ओर पारिवारिक दलों का गठबंधन

PM Narendra Modi Samastipur Rally समस्तीपुर की सभा में प्रधानमंत्री ने भाई-भतीजवाद पर जमकर बोला हमला। कहा कांग्रेस ने परिवारवाद में सबको भुला दिया। ये पारिवारिक पार्टियां सिर्फ अपने बारे में सोचती हैं। अपने परिवार का विकास करती हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 02:07 PM (IST)
PM Narendra Modi Samastipur Rally: प्रधानमंत्री मोदी का तंज, एक ओर लोकतंत्र और विकास को समर्पित एनडीए तो दूसरी ओर पारिवारिक दलों का गठबंधन
कहा, पीएम पैकेज से कई बिंदुओं पर काम हो रहा।

समस्तीपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र के लिए समर्पित एनडीए है तो दूसरी ओर परिवार के लिए समर्पित पारिवारिक गठबंधन। परिवारतंत्र गठबंधन है। जंगलराज के युवराज को रोज देख रहे। कांग्रेस का दायरा भी परिवार तक सीमित रह गया है। सरदार पटेल ने देश को एक किया। पूरा जीवन देश के लिए लगाया। वे कांग्रेस के थे, फिर भी कांग्रेस ने कल उनकी जयंती पर स्मरण नहीं किया। परिवारवाद में वे भुला दिए गए। इन पारिवारिक पार्टियां सिर्फ अपने बारे में सोचती हैं। अपने परिवार का विकास करती हैं।

loksabha election banner

समस्तीपुर के जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जिलों को पारिवारिक सदस्यों में बांट देते हैं। दो जिले एक भाई को, तीन जिले दूसरे भाई को। दामाद ने आवाज उठाई तो उसे भी चार जिले दे दिए। बहन नाराज हुई तो राज्यसभा भेज दो। क्या नीतीश कुमार के भाई राज्यसभा में पहुंचे, क्या मोदी का रिश्तेदार कहीं पहुंचा क्या? क्योंकि हम आपके लिए जीते हैं। जब फैसले में जनता की भागीदारी होती है, तभी लोकतंत्र मजबूत होता है। हमारा मंतव्य है, सबको माैका देना। यही तो सुशासन का लक्ष्य है। नीतीश बाबू के नेतृत्व में लक्ष्य को पाने के लिए आत्मनिर्भरता का संकल्प लिया गया है। विकास का यही तो रोडमैप है। आज समस्तीपुर, बेगूसराय व खगड़िया हो। पूरा क्षेत्र आत्मनिर्भरता का नेतृत्व करने को तैयार है। पीएम पैकेज से कई बिंदुओं पर काम हो रहा। यह क्षेत्र रेलवे में भी केंद्र बनेगा। काम चल रहा है।

बेटियां अपने सपने पूरा कर रही

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हमारी सरकार ने अवसरों से जोड़ा है। बेटियां अपने सपने पूरा कर रही हैं। जीविका दीदियां आत्मनिर्भर बिहार की प्रेरणा बन रही हैं। उनका वोट एनडीए के लिए है, जिनके घर में उज्ज्वला का सिलेंडर पहुंच चुका है। जिन्हें मुद्रा लोन मिल रहा है, जिन्हें आइआइएम और आइआइटी का लाभ मिल रहा। जिसको आज अपना घर मिल रहा, मुफ्त इलाज मिल रहा, छठ और दीवाली तक मुफ्त राशन मिल रहा, जो कभी बुनियादी सुविधाओं के लिए भटक रहे थे, आज वे एनडीए की जीत का आधार बन रहे।

समस्तीपुर को बढा़वा दिया जा रहा

कृषि, पशुपालन और मत्स्य पालन का समस्तीपुर केंद्र है। पूसा विवि बड़ा रिसर्च सेंटर है। एक प्रकार से कृषि आधारित उद्योगों को बढावा देने के लिए जरूरी विशेषज्ञता बढा़ने के लिए समस्तीपुर को बढा़वा दिया जा रहा। यहां के आलू, मक्का के किसानों को बड़ा लाभ होगा। एक लाख करोड़ का किसानों के लिए फंड बना है। लेकिन, जिनकी नीयत खराब हो, जो परिवार की बात सोचते हैं, वे ऐसे कामों का विरोध ही करेंगे। इन लोगों को गरीबों की मदद से कोई लेना-देना नहीं। इन्हें गरीब चुनावों में ही याद आते हैं। कोरोना के समय ये लोग कहां थे। इन्हें आपके विकास से नहीं, अपने परिवार के विकास से मतलब है। यही इनकी ट्रेनिंग है। बिहार का सर्वांगीण विकास व निवेश तब होगा, जब उचित माहौल होगा। क्या जंगलराज के युवराज उचित माहौल का आश्ववासन दे सकते। उद्योग लगाने देंगे। दूरदर्शी नेता बिहार के लिए सोचता है। कर्पूरी ठाकुर ने एक बार कहा था, सत्ता के आसपास अवसरवादियों को शरण या तरजीह नहीं मिलनी चाहिए। वरना वे मेरे बेटे को भ्रष्ट कर देंगे। बिहार की जनता ने इसे सच होते देखा।

बिहार को फिर से नहीं होने देंगे बीमार

पीएम ने कहा कि इस सभा में बेगूसराय के भी काफी लोग हैं। बिहार के पहले सीएम श्री बाबू ने यहां कई काम किए। लेकिन, जंगलराज और नक्सल विचार वालों ने बरौनी कारखाने को बंद कराया। आज आपके आशीर्वाद से वह चालू हुआ। और भी उद्योग चालू हो रहे। सैकड़ों को रोजगार मिल रहा। विकास के ये काम इसलिए हो रहे क्योंकि एनडीए की सरकार ने इसे गैस पाइपलाइन से जोड़ दिया। एनडीए और जंगलराज में यही अंतर है। बिहार को फिर बीमार नहीं होने देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.