Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: मुजफ्फरपुर की बोचहां सीट से इस बार भी निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगी विधायक बेबी कुमारी, जानिए भाजपा से मिले अपमान पर क्या कहा ?

Bihar Election 2020 एनडीए कोटे की सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषण के बाद बोचहां से विधायक बेबी कुमारी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने का निश्चय किया है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा मैंने भाजपा पर भरोसा किया और उसने मेरा अपमान किया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 12:27 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 10:02 AM (IST)
Bihar Election 2020: मुजफ्फरपुर की बोचहां सीट से इस बार भी निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगी विधायक बेबी कुमारी, जानिए भाजपा से मिले अपमान पर क्या कहा ?
साफ झलकता है कि भाजपा नेतृत्व की ओर से किए गए व्यवहार से वह आहत हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020 ) के दौरान मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की धरती पर वर्ष 2015 की घटना दोहराई गई। जी हां, बोचहां (Bochhan) सुरक्षित सीट की वर्तमान विधायक बेबी कुमारी (Baby Kumari ) के साथ इस बार भी कुछ वैसा ही हुआ जैसा पिछली बार हुआ। उस बार लोजपा (LJP) ने किया और इस बार कुछ उसी भूमिका में वीआइपी (VIP) दिखी। इसके बाद बेबी कुमारी ने फिर से निर्दलीय ही चुनाव के मैदान में उतरने की घोषणा कर दी हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक (Facebook) पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी साझा की है कि वह 19 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।  

loksabha election banner

इस पोस्ट में उन्होंने पिछली बार की घटना और इसके बाद भी उनका भाजपा (BJP) पर भरोसा करने का जिक्र किया है। लिखती हैं- आपलोगों के स्नेह एवं समर्थन से मैं पिछली बार 25000 मतों से जीतकर निर्दलीय विधायक बनी थी। मैंने भाजपा पर विश्वास करके उसको अपना समर्थन दिया। परंतु, पार्टी ने 2015 की तरह ही हम सभी का अपमान करते हुए टिकट से वंचित कर दिया। यह सिर्फ मेरा नहीं बल्कि यह अपमान आपकी बेटी, आपकी बहू और विधानसभा की समस्त जनता का है। मैंने अपने कार्यकाल के दौरान आपके साथ एवं अपने संघर्ष के बल पर हरसंभव कार्य किए। आपलोगों का स्नेह एवं समर्थन मुझे हमेशा प्राप्त होते रहा है। समस्त जनता एवं कार्यकर्ताओं के दम पर मैं 19 अक्टूबर को आपकी प्रतिष्ठा बचाने हेतू अपना नामांकन कर रही हूं। आशा एवं पूर्ण विश्वास है आपलोगों का स्नेह एवं समर्थन मुझे प्राप्त होता रहेगा।

इससे साफ झलकता है कि भाजपा नेतृत्व की ओर से किए गए व्यवहार से वह आहत हैं। उन्होंने इसे अपना अपमान माना है। इसे उन्होंने बोचहां क्षेत्र की जनता से जोड़ते हुए पूरे क्षेत्र का अपमान करार दिया है। इस तरह एक भावुक अपील के माध्यम से उन्होंने मतदाताओं से समर्थन करने का आह्वान किया है। हालांकि आज उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया है। आशा की जा रही है कि इसमें वह विस्तार से अपनी भावी रणनीति की जानकारी देंगी। वीआइपी से बात होनें और बिगड़ने के बारे में भी सवाल पूछा जा सकता है।  

यह भी देखें: बिहार: महागठबंधन की फाइनल लिस्ट जारी, शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव को इस सीट का मिला टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.