Move to Jagran APP

बथनाहा से जीती भाजपा, जानें- रीगा, शिवहर और सुरसंड का हाल

शिवहर रीगा सुरसंड और बथनाहा विधानसभा चुनाव 2020 मतगणना का नतीजा यहां देख सकते हैं। लोजपा ने दो सीटों पर जदयू का खेल बिगड़ाने की पूरी कोशिश की है। शिवहर में लोजपा यह करने में कामयाब भी रही।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 09:11 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 10:14 AM (IST)
बथनाहा से जीती भाजपा, जानें- रीगा, शिवहर और सुरसंड का हाल
शिवहर, रीगा, सुरसन्ड, और बाथनाहा विधानसभा चुनाव 2020 परिणाम।

सीतामढ़ी , जेएनएन। तीन चरणों में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के इंताज़ार ख़त्म होने वाला है। मतगणना जारी है। विधानसभा सीट के रूझान सामने आ रहे हैं। दैनिक जागरण पर आपको बिहार के प्रत्येक मतगणना स्थल से सीधे और सबसे तेज नतीजे मिल रहे हैं। आप यहां  शिवहर, रीगा, सुरसंड, और बथनाहा विधानसभा चुनाव को देख सकते हैं। हालांकि, यह देखने को मिल रहा है कि लोजपा ने जदयू को नुकसान पहुंचाया है। इसका असल शिवहर चुनाव में भी देखने को मिल रहा है। जहां लोजपा ने जदयू का खेल खराब किया है। आइए जानते हैं...

prime article banner

Sheohar Chunav 2020 Results Live Updates

शिवहर से राजद ने आनंद मोहन व लवली आनंद के पुत्र चेतन आनंद को प्रत्याशी बनाया था। वहीं, उनके सामने दो बार से विधायक जदयू के सर्फुद्दीन थे। इसके अलावा जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी मो. वामिक जफीर ताल ठोक रहे थे। लोजपा से विनय कुमार पांडेय भी दमखम दिख रहा थे। अंत में चेतन आनंद ने विजय हासिल की। ख़ास बात है कि लोजपा के प्रत्याशी को 10 फीसदी वोट मिले। 

Riga Chunav 2020 Results Live Updates

रीगा विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न थे। महागठबंधन के कोटे से यह सीट कांग्रेस के हिस्से गई। कांग्रेस ने वर्तमान विधायक अमित कुमार टुन्ना को उम्मीदवार बनाया।  बीजेपी ने मोतीलाल प्रसाद  को उम्मीदवार बनाया। यहां से भाजपा ने आसानी से जीत हासिल कर ली।

Sursand Chunav 2020 Results Live Updates

सुरसंड विधानसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक था। राजद ने सीटिंग विधायक सैयद अबू दोजाना पर ही दांव खेला था। वहीं, जदयू ने  राजद छोड़कर उनकी पार्टी में आए दिलीप राय को टिकट दिया। लोजपा के अमित कुमार उर्फ माधव चौधरी चुनाव को त्रिकोणीय बना रहा थे। कांटे के मुकाबल में दिलीप राय ने जीत हासिल की।

Bathnaha Chunav 2020 Results Live Updates

बथनाहा विधानसभा सुरक्षित सीट है।  इस बार प्रमुख पार्टियों ने यहां नए चेहरों पर ही दांव खेला था। एनडीए की ओर से यह सीट भाजपा के कोटे में गई। भाजपा ने अनिल राम को मैदान में उतारा। वहीं, कांग्रेस ने संजय राम को टिकट दिया। इनके अलावा रालोसपा के टिकट पर चंद्रिका पासवान भी दम भर रहे थे। अनिल कुमार ने 92648 मत हासिल कर जीत दर्ज की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.