Move to Jagran APP

गोपालगंज के बैकुंठपुर में जदयू नेता की बगावत ने रोक दी भाजपा की राह

बैकुंठपुर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई राजद की जीत का कारण बन गया। इस सीट पर जदयू के प्रदेश महासचिव रहे मंजीत कुमार ¨सह की पार्टी से बगावत ने भाजपा की राह रोक दी। निर्दलीय चुनाव लड़े मंजीत कुमार ¨सह तीसरे स्थान पर रहे।

By Edited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 02:24 PM (IST)
गोपालगंज के बैकुंठपुर में जदयू नेता की बगावत ने रोक दी भाजपा की राह
चुनाव जीतने के बाद प्रमाणपत्र लेते राजद विधायक। जागरण आर्काइव।

गोपालगंज : बैकुंठपुर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई राजद की जीत का कारण बन गया। इस सीट पर जदयू के प्रदेश महासचिव रहे मंजीत कुमार ¨सह की पार्टी से बगावत ने भाजपा की राह रोक दी। निर्दलीय चुनाव लड़े मंजीत कुमार ¨सह तीसरे स्थान पर रहे। लेकिन, उनके चुनाव मैदान में उतरने से यह सीट भाजपा के हाथ से निकल गई। राजद प्रत्याशी पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद के पुत्र प्रेमशंकर प्रसाद यादव ने यह सीट 10805 वोट से जीत लिया। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में बैकुंठपुर विधानसभा सीट पर महागठबंधन की तरफ से जदयू नेता पूर्व विधायक मंजीत कुमार ¨सह ने चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में भाजपा ने मिथिलेश तिवारी को मैदान में उतारा था। राजद के हाथ से यह सीट निकल जाने से पूर्व विधायक स्वर्गीय देवदत्त की पत्नी से इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। चुनाव में भाजपा के मिथिलेश तिवारी को जीत मिली थी। इस बार के चुनाव में यह सीट भाजपा के खाते में चले जाने से जदयू के प्रदेश महासचिव रहे पूर्व विधायक मंजीत कुमार ¨सह पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए। इस चुनाव परिणाम के आंकडे़ बताते हैं कि जदयू नेता ने पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरकर इस सीट पर भाजपा की जीत की राह रोक दी। इनसेट क्षेत्र के विकास पर रहेगा फोकस : प्रेमशंकर राय गोपालगंज : नवनिर्वाचित विधायक राजद के प्रेमशंकर राय ने अपनी जीत को बैकुंठपुर विधानसभा सीट की जनता की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद ने अपने कार्यकाल में न्याय के साथ विकास का कार्य किया था। लेकिन, राजग की सरकार ने इस क्षेत्र की काफी उपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि जनता ने उनपर विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें विधायक चुना है। वे अपने पिता द्वारा किए गए न्याय के साथ विकास के कार्य को आगे बढ़ाएंगे। क्षेत्र के विकास पर उनका मुख्य फोकस रहेगा। इनसेट किसे कितना मिला वोट नाम दल मिले वोट प्रेमशंकर राय राजद 67322 मिथिलेश तिवारी भाजपा 56517 मंजीत कुमार ¨सह निर्दलीय 43081 वंदना ¨सह एनसीपी 1168 अतुल गौतम द प्यूलरस 1071 उत्तर चौहान जनवादी 941 बलराम ¨सह जनसंघर्ष विराट 767 मदन राय निर्दलीय 1637 मनोज रंजन निर्दलीय 942 मोहन महतो निर्दलीय 789 रंजीत ¨सह निर्दलीय 833 राजेंद्र प्रसाद निर्दलीय 2010 सुरेश ¨सह निर्दलीय 1077

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.