Move to Jagran APP

गोपालगंज के कुचायकोट में रालोसपा ने निकाला जदयू की राह का कांटा

कुचायकोट विधानसभा सीट पर चुनाव के दौरान जीत हार को लेकर चल रहे अटकलों को जदयू ने धत्ता बता दिया। इस सीट को जदयू के अमरेंद्र पांडेय अपने पास बरकार रखने में कामयाब रहे। उन्हें 20753 वोट से जीत मिली। कांग्रेस के काली प्रसाद पांडेय दूसरे स्थान पर रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:10 PM (IST)
गोपालगंज के कुचायकोट में रालोसपा ने निकाला जदयू की राह का कांटा
गोपालगंज के कुचायकोट में रालोसपा ने निकाला जदयू की राह का कांटा

गोपालगंज : कुचायकोट विधानसभा सीट पर चुनाव के दौरान जीत हार को लेकर चल रहे अटकलों को जदयू ने धत्ता बता दिया। इस सीट को जदयू के अमरेंद्र पांडेय अपने पास बरकार रखने में कामयाब रहे। उन्हें 20753 वोट से जीत मिली। कांग्रेस के काली प्रसाद पांडेय दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान पर रालोसपा की सुनीता देवी रहीं। इस सीट पर रालोसपा ने जदयू की राह के कांटा को निकाल कर जीत को आसान बना दिया।

prime article banner

साल 2015 के चुनाव में जदयू के अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय तथा लोजपा के काली प्रसाद पांडेय के बीच मुकाबला हुआ था। जिसमें जदूय के अमरेंद्र पांडेय ने करीब 3500 वोट से जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में जदयू ने फिर अमरेंद्र पांडेय को चुनाव में उतारा। काली प्रसाद पांडेय इस चुनाव में लोजपा छोड़कर कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे। रालोसपा ने सुनीता देवी को टिकट थमाया। रालोसपा की सुनीता देवी के दमदारी से चुनाव लड़ने से जदयू को काफी नुकसान का अनुमान लगाया जाता रहा। लेकिन, जदयू को नुकसान पहुंचाने की जगह रालोसपा ने जदयू की जीत के रास्ते को आसान बना दिया। पिछले चुनाव में जदयू के अमरेंद्र पांडेय को इस विधानसभा सीट के पंचदेवरी प्रखंड में काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी थीं। इस प्रखंड में काली प्रसाद पांडेय को बढ़त मिली थी। हालांकि, कुचायकोट प्रखंड में जदयू के अमरेंद्र पांडेय ने बढ़त बनाकर करीब 3500 वोट से जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में पंचदेवरी प्रखंड में जदयू तथा रालोसपा के बीच टक्कर हुई। एनडीए विरोधी वोट रालोसपा के खाते में चले गए। कांग्रेस शुरुआती चरण में ही पिछड़ गई। हालांकि कुचायकोट प्रखंड आते आते कांग्रेस ने रालोसपा को पछाड़ दिया। लेकिन, जदयू की बढ़त उसकी पहुंचे से दूर निकल गई। जदयू के अमरेंद्र पांडेय ने 20753 वोट से जीत दर्ज कर ली। कांग्रेस के काली प्रसाद पांडेय दूसरे तथा रालोसपा की सुनीता देवी तीसरे स्थान पर रहीं। इनसेट

मुख्यमंत्री के काम पर जनता ने लगाया मोहर : अमरेंद्र पांडेय

गोपालगंज : लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज करने पर जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय ने कहा कि जनता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के लिए किए गए कार्यों पर एक बार फिर अपना मोहर लगा दिया है। मुख्यमंत्री की विकास योजनाओं को कुचायकोट की हर जनता तक पहुंचे इसी दिशा में काम जारी रखूंगा। कुचायकोट की जनता ने मुझ पर जो भरोसा जताया है, उसे टूटने नहीं दूंगा। कुचायकोट विधानसभा को विकास के मामले में अव्वल बनाने की दिशा में काम जारी रहेगा।

इनसेट

किसे कितने मिले वोट

नाम दल मिले वोट

अमरेंद्र पांडेय जदयू 74198

काली प्रसाद पांडेय कांग्रेस 53445

सुनीता देवी रालोसपा 33454

रवि पांडेय लोजपा 2221

इसुव अनवार जननायक पार्टी 824

मो. राजा बहुजन मुक्ति 347

विनय राय हिदू समाज पार्टी 335

विश्वकर्मा शर्मा अपना किसान 652

अजीत चौबे निर्दलीय 531

सदाम अली निर्दलीय 811

सुधांशु पांडेय निर्दलीय 1680

सुनील जायसवाल निर्दलीय 1153

हरिनारायण सिंह निर्दलीय 2686

नोटा - 7652


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.