Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: चिराग पासवान के फैसले में अटकी हैं मुजफ्फरपुर के नेताओं की सांसें, आज संशय खत्म होने की उम्मीद

Bihar Election 2020 बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण। चिराग एनडीए में बने रहेंगे या अलग होकर चुनाव लड़ेंगे। यह एक यक्ष प्रश्न है। हालांकि लोजपा महासचिव के उनके सीएम फेस होने के दावे ने मुजफ्फरपुर के नेताओं की परेशानी को बढ़ा दी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 11:31 AM (IST)
Bihar Election 2020: चिराग पासवान के फैसले में अटकी हैं मुजफ्फरपुर के नेताओं की सांसें, आज संशय खत्म होने की उम्मीद
राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीटों के बंटवारे का मुद्दा अभी नहीं सुलझा है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार में विधान सभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020)की घोषणा भले हो गई हो लेकिन, अभी चुनावी लड़ाई की तस्वीर धुंधली ही है। खासकर, लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान के स्टैंड ने सभी मामलों को उलझा कर रखा हुआ है। एेसे में जिले के नेताओं की सांसें भी अटकी हुई हैं। वे ये समझ नहीं पा रहे कि यहां नई व्यवस्था के तहत चुनाव प्रचार की तैयारियां देखें या फिर अपना टिकट कंफर्म होने का इंतजार करें। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance)में सीटों के बंटवारे का मुद्दा अभी नहीं सुलझा है तो महागठबंधन की तस्वीर भी साफ नहीं है। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP)का आक्रामक रूख बरकरार है। लोजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी (Shahnawaz Ahmed Kaifi)ने कहा है कि सीएम कैंडिडेट (CM Candidate) चिराग पासवान (Chirag Paswan) ही होंगे। यदि पार्टी को एनडीए में सम्‍मानजनक सीटें नहीं मिलती हैं तो हम 143 विधान सभा सीटों पर लड़ने को तैयार हैं। 

loksabha election banner

ऐसी स्थिति में मुजफ्फरपुर नगर, बोचहां, गायघाट और कांटी जैसी सीटों पर मामला फंसने की आशंका है। कुछ नेता तो ऐसे भी हैं जो अपने वर्तमान दल से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में तीसरे मोर्चे या फिर स्वतंत्र रूप से भी मैदान में उतर सकते हैं। लेकिन, यह सब तभी संभव होगा जब चिराग का स्पष्ट निर्णय सामने आ जाए। क्योंकि चुनाव की घोषणा के बाद भी लोजपा के कई विरोधाभासी बयान आते रहे हैं। वैसे राजनीति में यह कोई नई बात नहीं, लेकिन इन नेताओं की परेशानी फिलहाल कम होती नहीं दिख रही।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जदयू (JDU), भाजपा (BJP) और लोजपा (LJP) की स्थिति आज साफ होने की उम्मीद है। भाजपा के कई नेता दिल्ली हैं तो कई केंद्रीय नेता पटना से लगातार संवाद कर रहे। मंगलवार शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) , उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Deputy Chief Minister Susheel Modi) और लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Rajeev Ranjan Singh alias Lallan Singh) दिल्ली पहुंचे। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) , बिहार भाजपा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यांनद राय (Nityanand Rai) और अन्य नेताओं के बीच मंगलवार को नई दिल्ली में बैठक हुई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.