Move to Jagran APP

Bihar, Sitamarhi Election: भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने दिया भरोसा, हमारी अगली योजना में बिहार में आएगी औद्योगिक क्रांति

Bihar Sitamarhi Election महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के विस चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सूबे में अगली सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनेगी। कहा - लालू प्रसाद यादव के शासन से तुलना करें तो अंतर साफ दिखेगा।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:38 PM (IST)
Bihar, Sitamarhi Election: भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने दिया भरोसा, हमारी अगली योजना में बिहार में आएगी औद्योगिक क्रांति
बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस सीतामढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते।

सीतामढ़ी, जेएनएन। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के विस चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सूबे में अगली सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनेगी। केंद्र में नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने बहुत काम किया है। बिहार ने काफी तरक्की की है। अगर लालू प्रसाद यादव के शासन से तुलना करें तो अंतर स्पष्ट नजर आता है। हमारी अगली योजना में बिहार में औद्योगिक क्रांति आएगी। किसानों को बाजार मिलेगा। मत्स्यजीवी और लोकल उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा। इससे स्वरोजगार का सृजन होगा। बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार सबसे ज्यादा राशि उपलब्ध कराती रही है। वे गुरुवार को डुमरा हवाई अड्डा मैदान में एनडीए समर्थित भाजपा उम्मीदवार डॉ. मिथिलेश कुमार के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि जगत जननी माता जानकी की जन्मभूमि  को वंदन करता हूं। 

loksabha election banner

बिहार आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है

 उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली मूलभूत आवश्यकता होती है। एनडीए सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। कोरोना काल में प्रवासी बिहारियों की राज्य में वापसी की गई। हर गरीब को छठ पर्व तक मुफ्त अनाज तथा अंत्योदय कार्डधारी को 1000 रुपये उनके जनधन खाते में दिए गए। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो आर्थिक पैकेज मिला, इससे बिहार आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है। डिजिटल इंडिया के क्षेत्र में काफी कार्य किए गए हैं। गांवों में भी लोग इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। बिहार में मेघा शक्ति है। इसलिए इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, पॉलीटेक्निक कॉलेज, हाईस्कूल की संख्या में वृद्धि हुई है। नौजवानों को तकनीकी रूप से दक्ष किया जा रहा है। 

विपक्ष पर निशाना साधा

राजद सरकार में भय का माहौल था। लेकिन, भाजपा  और जदयू के नेतृत्व में बिहार में शासन प्रणाली में काफी सुधार हुआ है। विश्व जानता है कि भारत ने कोरोना काल में देश वासियों के लिए कितनी सेवा और त्याग किया है।

इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई भी हिन्दी और अन्य भाषाओं में : मंगल 

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यदि हमारी सरकार बनी तो इंजीनियरिंग, मेडिकल की पढ़ाई की सुविधा हिन्दी और अन्य भाषाओं में भी मिलेगी। हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज ,पॉलीटेक्निक कॉलेज का संकल्प है। सीतामढ़ी को भी मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज दिया गया है। सीतामढ़ी के लोगों को इलाज के लिए पटना या मुजफ्फरपुर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 500 बेड का अस्पताल और सीतामढ़ी सदर में 100 बेड का बच्चों का अस्पताल बनना है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के प्रयास से बिहार में सड़कों का जाल बिछा है।  बिहार के 15 वर्ष पहले के समय को याद करने पर सामूहिक नरसंहार, हिंसा, अपहरण, लूट की याद ताजा हो जाती है। इसलिए हमें एनडीए प्रत्याशियों को जीत दिलाकर बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनानी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.