Move to Jagran APP

Bihar Election Update 2020: पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार की शाम से थम जाएगा चुनाव प्रचार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण में पटना जिले की पांच सीटों पर मतदान होना है। इसी चरण में मोकामा के बाहुबली और राजद के प्रत्‍याशी अनंत सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू की किस्मत का फैसला भी होना है।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:57 PM (IST)
Bihar Election Update 2020: पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार की शाम से थम जाएगा चुनाव प्रचार
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार सोमवार की शाम को थम जाएगा।

जेएनएन, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार सोमवार की शाम को थम जाएगा। इस चरण में पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम में 28 अक्टूबर को मतदान होना है। पहले चरण में भाजपा के ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, अतुल कुमार, राजद के अनंत सिंह, रेखा देवी, कांग्रेस के सिद्धार्थ सौरभ, जदयू की नूतन पासवान समेत 79 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है।

loksabha election banner

जिले में 2204 बूथों पर डाले जाएंगे वोट: प्रथम चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों के 1248 भवनों में 2204 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 26 आदर्श बूथ बनाए गए हैं, जहां मतदान वाले दिन महिलाएं कमान संभालेंगी। 113 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था पहले चरण में की गई है। सुरक्षित, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 15 स्टेटिक सर्विलांस टीम, 15 फ्लाइंग दस्ता, 672 गश्ती सह संग्रहण दल सक्रिय रहेंगे। 203 सेक्टर में बांटकर व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के जवान सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे।

पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन हजार गाडिय़ां: बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव कार्य में तीन हजार गाडिय़ों की जरूरत है।

जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम ने बताया कि अनुमंडल स्तर पर जरूरत के अनुसार गाडिय़ों को जब्त किया गया है। पटना से जाने वालों को यहां से गाडिय़ां उपलब्ध कराई जा रही हैं। पर्याप्त मात्रा में लोकल स्थल पर गाड़ी की व्यवस्था कर दी गई है। बहुत से लोग स्वत: गाड़ी पहुंचा दिए हैं तथा जरूरत के अनुसार पकड़ा भी गया है। पोलिंग पार्टी और फोर्स के अनुसार गाड़ी की व्यवस्था की गई है। पटना से करीब 50 गाडिय़ां भेजी गई हैं। पटना जिला में 28 अक्टूबर को मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, बिक्रम और पाली विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। पटना में पर्याप्त मात्रा में गाडिय़ों को रखा गया है। गाडिय़ों की कमी नहीं होगी। द्वितीय चरण के चुनाव के लिए भी गाडिय़ों को गांधी मैदान में रख गया है। प्रथम चरण के मतदान समाप्त होते ही आवश्यकतानुसार गाडिय़ों को जब्त किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.