Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: लोजपा एनडीए से कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट करेगी, चुनाव बाद सारे MLA भाजपा के साथ होंगे

Bihar Election 2020 लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी के मुताबिक लोजपा और भाजपा में कोई कटुता नहीं है। कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट हो सकती है एनडीए के घटक दलों में । चुनाव बाद लोजपा का सभी विधायक मणिपुर के तर्ज़ पर भाजपा को समर्थन देंगे ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 07:55 PM (IST)
Bihar Election 2020: लोजपा एनडीए से कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट करेगी, चुनाव बाद सारे MLA भाजपा के साथ होंगे
चिराग पासवान लोजपा नेताओं और कायकर्ताओं के साथ।

पटना, जेएनएन। Bihar Election 2020: लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने आखिरकार बिहार विधान सभा में अकेले लड़ने का फैसला ले लिया। उनके फैसले से लोजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। पटना स्थित लोजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल-नगाड़े और गुलाल के साथ चिराग के फैसले पर जश्‍न मनाया। लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि लोजपा और भाजपा में कोई कटुता नहीं है। विधान सभा की कई सीटों पर एनडीए के घटक दलों से हमारी फ्रेंडली फाइट हो सकती है। वहीं चुनाव बाद लोजपा का सभी विधायक मणिपुर के तर्ज़ पर भाजपा को समर्थन देंगे।

loksabha election banner

जदयू ' बिहार फर्स्‍ट , बिहारी फर्स्‍ट' विजन डॉक्‍यूमेंट लागू करने को सहमत नहीं थी

उन्‍होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी ने ' बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट' का विजन डाॅक्यूमेंट तैयार किया। लोक जनशक्ति पार्टी चाहती थी कि विधान सभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद इसको लागू किया जाये। जिसपर जेडीयू राज़ी नहीं थी। इसके अलावा भी कई मुद्दों पर हमारी जेडीयू से मत भिन्‍नता थी। जिसके कारण दिल्‍ली में लोजपा संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने नेताओं और पदाधिकारियों की सहमति के बाद विधान सभा चुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया। पार्टी विधान सभा की 143 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेगी।

एेसा पहले भी हुआ

अशरफ अंसारी ने कहा कि इससे पूर्व में भी कई बार देखा गया है कि जो पार्टियां केन्द्र में गठबंधन का हिस्सा होती है, वो विभिन्न राज्यों में एक दूसरे के सामने चुनाव लड़ती है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां दिल्ली विधानसभा का चुनाव लोक जनशक्ति पार्टी के साथ लड़ा वहीं झारखंड एवं मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी व लोक जनशक्ति पार्टी में कोई गठबंधन नहीं था।  मणिपुर में चुनाव परिणामों के पश्चात् भाजपा और लोजपा ने मिलकर सरकार बनाई। लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है और आगे भी रहेगी।

बता दें कि अकेले लड़ने के फैसले के एक दिन पहले ही चिराग पासवान ने अपने ट्वीटर हैंडल से पीएम मोदी के साथ अपनी तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा था कि मुझे गर्व है कि पीएम मोदी के साथ एक सांसद के तौर पर काम करने का मौका मिला। उनके  कुशल नेतृत्‍व के कारण उन्‍हें पूरी दुनिया में जाना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.