Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: लोजपा ने नीतीश और लालू राज पर तेज किया हमला, कहा- बचपन जंगल राज में बीता, जवानी भ्रष्टाचार राज में बीत रहा

Bihar Election 2020 सूरजभान सिंह ने नीतीश को निशाने पर लेते हुए मगही में कहा देश चांद पर पहुंच गेलै इ मरदे अभी नली गली में उलझल हखीं । प्रिंस राज ने कहा लोजपा ने 2005 में जंगल राज खत्म किया था अब इस सरकार को भी पलटेंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:05 PM (IST)
Bihar Election 2020: लोजपा ने नीतीश और लालू राज पर तेज किया  हमला, कहा- बचपन जंगल राज में बीता, जवानी भ्रष्टाचार राज में बीत रहा
नालंदा जिला के अस्थावां पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान में लोजपा की जनसभा की तस्‍वीर ।

पटना / नालंदा, जेएनएन। Bihar Election 2020:  नालंदा जिला के अस्थावां पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान में लोजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष प्रिंस राज और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सूरजभान सिंह  ने सीएम नीतीश कुमार के साथ लालू-राबड़ी राज पर जमकर निशाना साधा । प्रिंस राज ने कहा कि अपने बचपन को मैंने  जंगल राज में गुजारा। जवानी भ्रष्टाचारी सरकार को देखने में बीत रही है। जिस  तरह लोजपा ने 2005 में जंगल राज खत्म किया था, अब इस सरकार को भी पलटेंगे। उन्होंने अपने बच्चो के बेहतर भविष्य के लिए अपना कीमती वोट सही निर्णय लेकर लोजपा को देने के लिए कहा । चुनावी सभा में हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी थी। स्थानीय प्रशासन को भीड़ संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अपने नेता की एक झलक पाने के लिए उन्हें सुनने के लिए लोग घंटो धूप में खड़े रहे । दोनों नेता लोजपा प्रत्याशी इं रमेश कुमार के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंचे थे ।

loksabha election banner

लोजपा संस्‍थापक रामविलास पासवान को याद किया

  युवा नेता लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन को जनता की मांग बताते हुए कहा कि ये विजन बिहार की जनता का विजन है। लोजपा के संस्थापक रामविलास को याद करते हुए कहा कि बड़े पापा ने कहा था जुल्म करो मत, जुल्म सहो मत। आज से 20 साल पहले जब वो दूरसंचार मंत्री थे, उन्होंने कहा था मोबाइल बैगन के भाव बिकेगा आज वो हुआ। नियति और नीयत साफ हो तो सब मुमकिन है।

गरीबी जाति देखकर नहीं आती

जिस शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया गया है, ये सरकार उनको अपना हक मांगने पर लाठियां बरसाती है। ये सरकार अभी तक नाली ही बनवा रही है। शिक्षा, स्वास्थ, उद्योग धंधे के बारे में कब बात करेगी। जिस शिक्षा के लिए कभी नालंदा की धरती पर विदेश से लोग आकर शिक्षा प्राप्त करते थे, आज उसी नालंदा वासी को शिक्षा के लिए कोटा जाना पड़ रहा है। तीन साल का डिग्री 5 साल में मिल रहा है, उसके बाद रोजगार करने के लिए भी बाहर ही पलायन करना पड़ रहा है। तो आपने क्या किया?  गरीबी जाति व वर्ग देख कर नहीं आती, इसलिए लोजपा के 2015 के  मैनिफेस्टो में सवर्णों के लिए 15% आरक्षण की मांग रामविलास जी ने की थी। जिसे प्रधानमंत्री ने पूरा किया। 

लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सूरजभान सिंह ने मगही भाषा से अपने भाषण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आदमी कैहने चांद पर पहुंच गेलै इ मरदे अभी नली गली में उलझल हखीं। उन्होंने लोजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग जी ने नीतीश जी का विरोध आपलोगो के लिए किया है। शिक्षा व रोजगार के लिए राज्य से लोगो का पलायन रोकने के लिए विरोध हुआ है। उन्होंने दारू बंदी पर भी निशाना साधते हुए जब ग्रामीणों से पूछा कि होम डिलीवरी चालू है तो एक साथ सभी लोगों ने हामी भरी।उन्होंने कहा कि लोजपा की सरकार आने पर हर हाथ रोजगार मुहैया होगा।

वहीं प्रत्याशी रमेश कुमार ने कहा कि ये पहला चुनाव है, जो पार्टी के संस्थापक के बिना हो रहा है।उन्होंने कहा कि ये चुनाव आम ग्रामीणों का, युवाओं के उज्जवल भविष्य का चुनाव है, जिसका प्रतिनिधित्व हमारे नेता चिराग जी कर रहे है। सरकार से सीधी लड़ाई आम जनता की है। जिस राज्य में जाती प्रमाण पत्र भी बनवाने के लिए पैसे देने पड़ते है, उस राज्य में भ्रष्टाचार का क्या आलम होगा। उन्होंने लोजपा  को मजबूत करने के लिए अपने पक्ष में वोट देने की अपील की।

लोजपा के जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र मुकुट, पूर्व जिला अध्यक्ष राजू पासवान, बटोर न पासवान,पूर्व प्रत्याशी छोटे लाल यादव आदि नेताओ ने प्रत्याशी को मृदुल स्वभाव का बताते हुए लोगों को उनके पक्ष में वोट देने की अपील की ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.