Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: टिकट नहीं मिला तो BJP MLA ने अन्न त्‍यागा, RJD विधायक को हार्ट अटैक तो रोने लगे JDU नेता

Bihar Assembly Election 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर नाराज विधायक व नेता सदमे में जा रहे हैं। इस कारण एक विधायक ने आजीवन अन्न त्‍याग दिया है। एक नेता जी तो सरेआम रोते देखे गए। एक विधायक को हार्ट अटैक आ गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 11:06 AM (IST)
Bihar Election 2020: टिकट नहीं मिला तो BJP MLA ने अन्न त्‍यागा, RJD विधायक को हार्ट अटैक तो रोने लगे JDU नेता
बीजेपी विधायक चोकर बाबा एवं आरजेडी विधायक अनवर आलम। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: यह चुनाव जो न कराए। विधानसभा चुनाव में विधायक जी का टिकट क्‍या कटा, उन्‍होंने जीवन भर के लिए अन्‍न ही त्‍याग दिया है।  संन्यासी हैं इसलिए संन्यासी की तरह विरोध कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं सारण जिला के अमनौर विधानसभा क्षेत्र (Amanour Assembly Constituency) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा (Shatrughan Tiwari aka Chokar Baba) की। टिकट नहीं मिलने पर आरा में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक अनवर आलम (Anwar Alam) को हार्ट-अटैक आ गया तो कैमूर के जनता दल यूनाइटेड (JDU) जिलाध्‍यक्ष (Pramod Kumar Singh) फूट-फूटकर रोते देखे गए।

loksabha election banner

टिकट कटा तो चोकर बाबा ने त्‍याग दिया अन्‍न

सारण जिला के अमनौर विधानसभा सीट के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा का टिकट बीजेपी ने काट दिया है। अब टिकट कटने के बाद उन्‍होंने आजीवन अन्न ग्रहण नहीं करने का फैसला किया है। अब जीवन भर वे केवल फलाहार पर रहेंगे। कहा कि वे संन्यासी हैं और अपना विरोध संन्यासी की तरह ही करेंगे।

कहा- सांसद-मंत्रियों ने मिलकर रची साजिश

टिकट कटने पर उन्‍होंने स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्‍होंने उपमुख्‍यंमत्री सुशील मोदी एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे को भी निशाने पर लिया। चोकर बाबा ने उनपर साजिश रच कर टिकट कटवाने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने उसे टिकट दिया है, जिसे उन्होंने हराया था। चोकर बाबा कहते हैं कि वे चुनाव की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन जनता में लोकप्रियता बढ़ने से सांसद ने उनका टिकट कटवा दिया।

आरजेडी विधायक को आया हार्ट-अटैक

उधर, आरा सदर के आरजेडी विधायक अनवर आलम को टिकट कटने के बाद हार्ट-अटैक आ गया। पटना के एक निजी अस्पताल में उन्‍हें भर्ती कराया गया है। विधायक विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद से डिप्रेशन में थे। महागठबंधन के सीटों के बंटवारे में यह सीट अब भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी के कोटे में चली गई है।

...और सरेआम रोने लगे जेडीयू नेता

कैमूर में भी जेडीयू के जिलाध्‍यक्ष प्रमोद कुमार सिंह टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूट कर रो पड़े। अपनी बात रखने के लिए आयोजित अपने संवाददाता सम्‍मेलन में वे रो पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.