Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: पप्पू यादव होंगे पीडीए के CM Face, कहा- बिहार से पलायन नहीं रोक दिया तो दे दूंगा इस्‍तीफा

Bihar Election 2020 प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के नेताओं ने संयुक्‍त रूप से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में की घोषणा । मधेपुरा से चुनाव मैदान में नजर आएंगे जाप अध्यक्ष पप्‍पू यादव। पप्‍पू ने किए और भी कई शानदार घोषणाएं। जानने के लिए पढि़ए ये रिपोर्ट।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:13 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:13 PM (IST)
Bihar Election 2020: पप्पू यादव होंगे पीडीए के CM Face, कहा- बिहार से पलायन नहीं रोक दिया तो दे दूंगा इस्‍तीफा
जृाप अध्‍यक्ष व पीडीए के संयोजक पप्‍पू यादव की तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Election 2020:  जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Rajesh Ranjan alias Pappu Yadav) प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (Progressive Democratic Alliance) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार (CM candidate)  होंगे। यह घोषणा पीडीए में शामिल एसडीपीआइ  (SDPI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमके फैजी (MK Faizi) , आजाद समाज पार्टी (ASP) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad)  और अन्य घटक दलों के नेताओं ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस (Joint press conference) में की। इस घोषणा के साथ ही पप्‍पू यादव ने कहा कि यदि मैंने सीएम रहते हुए बिहार से पलायन ना रोक दिया तो पद से इस्‍तीफा दे दूंगा।

loksabha election banner

बिहार में परिवर्तन की शुरुआत

आजाद ने कहा कि पप्पू यादव के नेतृत्व में पीडीए (PDA)  बिहार में परिवर्तन की शुरुआत कर रहा है। पप्पू के मुख्यमंत्री बनने से बिहार में दलितों-मुसलमानों और अन्य कमजोर वर्गों के लोगों को सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में कमजोर वर्ग असुरक्षा में जी रहा है।

मधेपुरा से चुनावी जंग करेंगे पप्‍पू

एसडीपीआइ अध्यक्ष फैजी ने इस दौरान एलान किया कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे। जाप अध्यक्ष और सीएम के लिए नामित पप्पू यादव ने पीडीए का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षित और मुस्कुराता बिहार उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि मां-बहन-बेटी को सुरक्षा देना पीडीए के प्रतिज्ञा पत्र में पहले स्थान पर है। पीडीए जातीय और साम्प्रदायिक दंगों को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगा।

नीतीश पर साधा निशाना

पप्‍पू यादव ने वादा किया कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद अगर बिहार से पलायन (migration) नहीं रुका तो वे इस्तीफा (will tender his resignation) दे देंगे। जाप अध्यक्ष ने कहा आज भाजपा नीतीश कुमार को और नीतीश कुमार भाजपा को हराने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ऊंची जाति को लालू प्रसाद का डर दिखाना बंद करें और भाजपा दलितों और मुसलमानों को डराना बंद करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.