Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: दो चरण के मतदान के बाद रिजल्ट को लेकर बढ़ा भ्रम, अब अंतिम चरण के लिए जोर आजमाइश

Bihar Chunav 2020 जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने मंगलवार को कहा कि मतदान के बाद जो रूझान मिले हैैं उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बिहार जग चुका है नीतीश कुमार के नेतृत्व में नवनिर्माण की ओर आगे बढ़ रहा है बिहार।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 07:29 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 07:29 AM (IST)
Bihar Chunav 2020: दो चरण के मतदान के बाद रिजल्ट को लेकर बढ़ा भ्रम, अब अंतिम चरण के लिए जोर आजमाइश
राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

पटना, जेएनएन। Bihar Chunav 2020 बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के लिए दो चरण का मतदान हो चुका है। 28 अक्टूबर को 71 और 3 नवंबर को 94 सीटों पर जदयू-भाजपा गठबंधन और राजद महागठबंधन समेत अन्य दलों के प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में लॉक हो चुका है। इसी के साथ राजनीतिक भ्रम भी बढ़ गया है। क्योंकि दोनों गठबंधन की तरफ से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का ध्यान अब तीसरे चरण के मतदान पर है। 7 नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण में बिहार के 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान होगा। 

loksabha election banner

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने जा रही एनडीए की सरकार : बशिष्ठ

दो चरण के मतदान के बाद सत्ताधारी जदयू अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने मंगलवार को कहा कि मतदान के बाद जो रूझान मिले हैैं उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बिहार जग चुका है नीतीश कुमार के नेतृत्व में नवनिर्माण की ओर आगे बढ़ रहा है बिहार। नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत से एनडीए की सरकार बनने जा रही है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दूसरे चरण में जिन जगहों पर चुनाव था उसका फीडबैक लेने के बाद वह पूरे विश्वास के साथ यह कह सकते हैैं कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत से सरकार बनेगी। बिहार में पिछले पंद्रह वर्षों में जो नीति और कार्यक्रम चले व जितनी योजनाओं व  संभावनाओं की नींव रखी गयी उसका अगले पांच वर्षों में काफी विस्तार होगा।

महागठबंधन का सिर्फ दूसरे चरण में ही 65 सीटों पर जीत का दावा

बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के परिणाम को लेकर राजद महागठबंधन आशान्वित है। महागठबंधन ने सीएम फेस तेजस्वी यादव के नेतृत्व में जीत का दावा किया है। दूसरे चरण के मतदान के बाद राजद, कांग्रेस और वाम दलों ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर दूसरे चरण के 94 में 65 सीटों पर जीत का दावा किया है। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि पहले चरण के मतदान में महागठबंधन के पक्ष में जो हवा चली उसने अब आंधी का रुख अख्तियार कर लिया है। 

अब तीसरे चरण पर जोर

दो चरण के मतदान के बाद अब तीसरा चरण महत्वपूर्ण हो गया है। इस चरण में 7 नवंबर को 74 विधानसभा सीटों के लिए मतदान है। दो महागठबंधन की तरफ से तीसरे चरण में अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सहरसा और पूर्णिमा में सभाएं की। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सभाएं करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.