Move to Jagran APP

Bihar Election: RJD में फंस गया श्‍याम रजक का टिकट, दल-बदल की तैयारी में तेज प्रताप के करीबी सहित पांच MLA

Bihar Assembly Election 2020 आरजेडी में कई विधायकों की सीटिंग सीटें महागठबंधन के घटक दलों के खाते में चली गईं हैं। इससे नाराज कई नेता दल-बदल कर सकते हैं। इस बीच आरजेडी प्रत्‍याशियों की पहली सूची आज जारी की जा सकती है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 11:28 AM (IST)
Bihar Election: RJD में फंस गया श्‍याम रजक का टिकट, दल-बदल की तैयारी में तेज प्रताप के करीबी सहित पांच MLA
आरजेडी विधायक संजय यादव तथा पूर्व मंत्री श्‍याम रजक। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) के बाद अब दल-बदल का दौर शुरू हो गया है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में कई विधायक अपनी सीट कट जाने या टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे हैं। उन्‍हें मनाने की कोशिशें चल रहीं हैं। इस बीच आरजेडी से बड़ी खबर यह है कि हाल ही में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से पाला बदल कर आरजेडी में आए श्‍याम रजक (Shyam Rajak) का टिकट फंस गया है। करीब आधा दर्जन विधायक दल-बदल की तैयारी में भी हैं। इनमें तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के करीबी माने जाने वाले विधायक संजय यादव (Sanjay Yadav) शामिल हैं। इस बीच मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी रविवार को पहले चरण के चुनाव के अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकता है। बताया जा रहा है कि आरजेडी प्रत्‍याशियाें की सूची चरणवार जारी करेगा।

loksabha election banner

गठबंधन के सहयोगियों के पास गईं आरजेडी की कई सीटें

विदित हो कि शनिवार को महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई। आरजेडी को 144 सीटें दी गईं। आरजडी की कई सीटें सहयोगी दलों के खाते में चली गईं। इस कारण वहां के विधायक टिकट कटने की आशंका में हैं।

सीपीआइ एमएल को मिली श्‍याम रजक की फुलवारी सीट

हाल ही में जेडीयू ने आरजेडी में आए श्‍याम रजक की फुलवारी सीट भी फंस गई है। गठबंधन में /ह सीट भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले के खाते में चली गई है। ऐसे में श्‍याम रजक के पास मसौढ़ी से चुनाव लड़ने का विकल्‍प है, लेकिन वहां से आरजेडी की ही विधायक रेखा देवी हैं।

संजय यादव सहित पांच विधायक छोड़ सकते हैं आरजेडी

रोहतास जिले के काराकाट से सीटिंग विधायक संजय यादव भी इसी श्रेणी में आते हैं। गठबंधन में उनकी काराकाट सीट अब सीपीआइ एम-एल के पास चली गई है। इससे उनका टिकट कटना तय माना जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि संजय यादव किसी भी वक्त आरजेडी छोड़ सकते हैं। उनके अलावा ऐसे चार अन्‍य विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं, जिनका टिकट कट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.