Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: NDA की जीत के लिए PM मोदी आएंगे बिहार, CM नीतीश के साथ करेंगे 12 रैलियां

Bihar Election 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 12 साझा रैलियां तय की हैं। रैली में अमित शाह सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे । 20 सीटों पर होगी एक रैली।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 11:47 AM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: NDA की जीत के लिए PM मोदी आएंगे बिहार, CM नीतीश के साथ करेंगे 12 रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020:  भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। पार्टी ने इसी उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की 12 साझा रैलियां तय की हैं। बीजेपी ने कुल 243 विधानसभा क्षेत्रों को लक्ष्य बनाकर 20 सीटों पर एक रैली का खाका तैयार किया है। पार्टी के रणनीतिकार एनडीए उम्मीदवारों की एक-एक सीट पर जीत तय करने के लिए दोनों दिग्गज नेताओं का कार्यक्रम तय करने में जुटे हैं। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि रैली कहां-कहां होगी और कब होगी।

loksabha election banner

20 अक्‍टूबर के बाद होगी रैली

बिहार बीजेपी द्वारा फिलवक्त तैयार कार्यक्रम के अनुसार 20 अक्टूबर के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां शुरू हो जाएंगी। इसके बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तीन हफ्ते में 12 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैलियों से संबंधित कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस शुक्रवार को जुटे रहे। पार्टी अपने सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को पूरी तरह भुनाने की तैयारी कर रही है। 2015 के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर एक बार फिर सबसे बड़े ब्रांड मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी है।

दृष्टि पत्र जारी करने के बाद सभा

बीजेपी विधानसभा चुनाव को लेकर दृष्टि पत्र जारी करने के बाद रैलियों का कार्यक्रम घोषित करेगी। इस बीच दो शेष चरणों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा पार्टी कर देगी। अभी बीजेपी ने 81 सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। चुनाव प्रबंधन व संचालन से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक भाजपा प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को भुनाना चाहती है। इसलिए सर्वाधिक रैलियां कर बिहार की जनता के साथ उनका सीधा संवाद करवाने की योजना है। पार्टी की कोशिश विकास और बीते छह वर्षों में देश में हुए किसान, छोटे कामगारों, महिलाओं, कारोबारियों, युवाओं आदि के लिए किए जनकल्याणकारी कार्यों को भुनाने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.