Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020 : चाय की चुस्‍की के साथ आयोजित हुआ चौपाल - विकास के मुद्दे पर पर करेंगे मतदान

Bihar Assembly Election 2020 दैनिक जागरण ने मुंगेर विधानसभा में चौपाल का आयोजन किया। इस दौरान गर्म चाय की तरह उफन कर कई मुद्दे सामने आए। लोगों ने कहा विकास के मुद्दे पर पर करेंगे मतदान। बिहार में खुल जाए कल-कारखाने तो नहीं जाना पड़ेगा परदेश।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 09:52 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020 : चाय की चुस्‍की के साथ आयोजित हुआ चौपाल - विकास के मुद्दे पर पर करेंगे मतदान
मुंगेर विधानसभा में आयेाजित चौपाल में शामिल लोग।

मुंगेर, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें ज्यों ज्यों नजदीक आ रही है। वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मी परवान चढऩे लगी है। उम्मीदवार मतदाताओं को जातीय समीकरण के आधार पर गोलबंद करने की तैयारी में जुटे हैं। दूसरी ओर मतदाताओं के अपने मुद्दे हैं। उन्हीं मुद्दों पर मतदाता उम्मीदवारों को परख रहे हैं। रिफ्यूजी कॉलोनी में मंगलवार को जागरण की ओर से आयोजित चुनावी चौपाल में मतदाताओं ने खुल कर अपनी राय रखी। चौपाल में चाय की तरह मुद्दे पर उफन कर सामने आ रही थी।  लोगों ने कहा कि जात-पात की राजनीति बहुत हो गई, अब विकास की राजनीति होनी चाहिए।

loksabha election banner

नौवागढ़ी के अशोक कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार का विकल्प अभी नहीं दिख रहा है। पलायन रोकने के लिए राज्य सरकार को काम करना चाहिए। बिहार में कल कारखाना खुल जाएगा, तो फिर किसी को प्रदेश जाने की नौबत हीं नहीं आएगी। समाजसेवी रिफ्यूजी कॉलनी निवासी सुरेंद्र चौधरी ने चाय की चुस्की लेते हुए अशोक कुमार की बात से सहमति जताते हुए कहा कि  बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। महेश मंडल  ने उन्हें रोकते हुए कहा कि सभी विभाग में काम करवाने में परेशानी आती है। भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है। लेकिन, नीतीश का विकल्प कोई और दिखाई नहीं देता है। लेकिन, लॉकडाउन के समय सरकार ने मजदूरों को उनके हाल पर छोड़ दिया।  सरकार को चुनाव के समय ही जनता की याद आती है, उसके बाद जनता को भूला दिया जाता है। रौशन कुमार ने कहा कि मुंगेर में कल कारखाना खुलना चाहिए। मेडिकल कॉलेज की स्थापना होनी चाहिए। विकास की रफ्तार के लिए बीच बीच में सत्ता परिवर्तन जरूरी है। इस बार नई सरकार का गठन होगा। समीर सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली आदि के क्षेत्र में बेहतर काम किया। लेकिन, विधि व्यवस्था की स्थिति बिगडऩे लगी है।  इस पर सरकार को लगाम लगाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.