Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: बिहार में राहुल गांधी की पहली रैली 23 को, उसी दिन महागठबंधन पर गरजेंगे PM मोदी

Bihar Assembly Election 2020 बिहार चुनाव को लेकर राहुल गांधी 23 अक्टूबर को दो रैलियों के साथ अपने एक्‍चुअल चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी भी अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करने बिहार आ रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 04:54 PM (IST)
Bihar Election 2020: बिहार में राहुल गांधी की पहली रैली 23 को, उसी दिन महागठबंधन पर गरजेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, एएनआइ। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब राष्‍ट्रीय नेताओं की रैलियां तेज होती दिख रहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) की रैलियों के तय होने के अगले दिन शनिवार को कांग्रेस (Conress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैलियों के भी तय हाेने की जानकारी मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी रैलियों की शुरुआत 23 अक्‍टूबर को सासाराम, गया व भागलपुर से कर रहे हैं। राहुल गांधी भी 23 अक्‍टूबर को ही बिहार में दो रैलियां हिसुआ और कहलगांव में करेंगे। पूरे चुनाव के दौरान राहुल की छह रैलियां होंगी। पार्टी ने तीन चरण के चुनाव के दौरान प्रत्‍येक चरण में उनकी दो-दो रैलियों का कार्यक्रम तय किया है। पहले चरण का मतदान (Voting) 28 अक्‍टूबर को होगा।

loksabha election banner

हिसुआ से होगी राहुल गांधी की रैलियों की शुरुआत

पहले चरण में राहुल गांधी की 23 अक्‍टूबर को होने वाली रैलियों की शुरुआत हिसुआ से होगी, जहां कांग्रेस की नीतू सिंह (Neetu Singh) उम्‍मीदवार हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस भूमिहार वोट बैंक पर खास नजर रखे हुए है। गत विधानसभा चुनाव में लंबे समय बाद इस समुदाय से कांग्रेस के नौ विधायक चुने गए थे। इसे ध्‍यान में रखते हुए दूसरी रैली कहलगांव में रखी गई है, जहां कांग्रेस के दिग्‍गज नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh) के बेटे मुकेश सिंह (Mukesh Singh) कांग्रेस के उम्‍मीदवार हैं। नौ बार विधायक रह चुके सदानंद सिंह ने इस बार बेटे के लिए अपनी सीट छोड़ दी है।

राहुल व तेजस्‍वी की संयुक्‍त रैलियों को लेकर पहल

सूत्रों के अनुसार महागठबंधन में राहुल गांधी व तेजस्‍वी यादव (Tejeshwi yadav) की संयुक्‍त रैलियों को लेकर पहल हो रही है। हालांकि, इसपर अभी अंतिम फैसला नहीं हो सका है। उधर, एनडीए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) शामिल रहेंगे।

23 को ही बिहार में पीएम मोदी की तीन रैलियां

जिस दिन राहुल गांधी की रैली है, उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी बिहार के सासाराम, गया व भागलपुर में तीन रैलियां हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 रैलियां होगी। बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने बताया कि प्रधानमंत्री की अन्‍य नौ रैलियां दूसरे व तीसरे चरण की सीटों के लिए होगीं। इनमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शामिल रहेंगे। फड़णवीस ने बताया कि प्रधानमंत्री की अगली रैलियां 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में, एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में तथा तीन नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा तथा अररिया के फारबिसगंज में होंगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.