Move to Jagran APP

Bihar SI Recruitment: चुनाव के कारण अब 2446 पदों के लिए दारोगा भर्ती परीक्षा 29 नवंबर को, सिपाही भर्ती स्थगित

Bihar SI Recruitment विधानसभा चुनाव को देखते हुए अक्टूबर में निर्धारित दारोगा (SI) और सिपाही भर्ती (Constable) की लिखित परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। बीपीएसएससी ने दारोगा मुख्य लिखित परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर दी है। विस्‍तृत जानकारी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 11:27 AM (IST)
Bihar SI Recruitment: चुनाव के कारण अब 2446 पदों के लिए दारोगा भर्ती परीक्षा  29 नवंबर को, सिपाही भर्ती स्थगित
बिहार में दारोगा भर्ती के लिए सांकेतिक तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar SI Recruitment: विधानसभा चुनाव को देखते हुए (Due to Assembly Polls)  अक्टूबर में निर्धारित दारोगा (SI) और सिपाही भर्ती (Constable) की लिखित परीक्षाएं स्थगित (Written exams postponed) कर दी गई हैं। बीपीएसएससी (BPSC )  ने दारोगा मुख्य लिखित परीक्षा की नई तिथि (New date for Main written exam of SI ) की घोषणा कर दी है। 11 अक्टूबर को निर्धारित परीक्षा अब 29 नवंबर को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

2446 पदों के लिए होगी मुख्य परीक्षा

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) के अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस अवर निरीक्षक, परिचारी एवं सहायक अधीक्षक कारा के 2446 पदों के लिए मुख्य परीक्षा 11 अक्टूबर को निर्धारित थी। चुनाव कार्य की वजह से परीक्षा केंद्र की अनुपलब्धता के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए इससे पहले मुख्य परीक्षा 26 अप्रैल और 23 अगस्त को भी स्थगित की गई थी। आयोग ने अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र सुरक्षित रखने की सलाह दी है। वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिए लिंक उपलब्ध है।

संभालकर रखना होगा मौजूदा प्रवेश पत्र

इधर, बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही के 1722 पद तथा बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही के 551 पदों के लिए क्रमश: 14 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को होनी वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बुधवार को बताया कि बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के मद्देनजर परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं होने के कारण उक्त परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। लिखित परीक्षा की नई तिथि की जानकारी जल्द ही अभ्यर्थियों को पर्षद की वेबसाइट (\क्र222.ष्ह्यड्ढष्.ड्ढद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) के माध्यम से दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को होने वाली लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी उसे सुरक्षित रखेंगे। नई तिथि निर्धारित किए जाने पर अभ्यर्थी इसी प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा में शामिल हो पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.