Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: लालू ने गढ़े चुनावी नारे, तेज प्रताप ने कहा- लाठी-डंडा जरूर रखिएगा ,नहीं तो कूटा जाइएगा

Bihar Assembly Election 2020 लालू के अधिकांश नारे उन कामगारों पर केंद्रित हैं जो कोरोना काल में पैदल चल कर अपने काम की जगह से अपने घर पहुंचे। तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर लोगों से की अपील भाजपा दफ्तर के पास गुजरते समय लाठी डंडा जरूर रखें अन्यथा कुटा जाईएगा

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 08:51 PM (IST)
Bihar Election 2020: लालू ने गढ़े चुनावी नारे,  तेज प्रताप ने कहा- लाठी-डंडा जरूर रखिएगा ,नहीं तो कूटा जाइएगा
राजद प्रमुख लालू यादव व उनके दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्‍वी की फाइल फोटो।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके दोनों बेटों ने अलग-अलग ट्वीट कर एनडीए सरकार पर चौतरफा हमला किया है। लालू ने कई नए चुनावी नारे तैयार किए हैैं। उन्होंने अपने इन नारों को ट्वीट भी किया है। लालू के अधिकांश नारे उन कामगारों पर केंद्रित हैं जो कोरोना काल में पैदल चल कर अपने काम की जगह से अपने घर पहुंचे। वहीं 26 सितंबर शनिवार को बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया है कि जनता को सूचित किया जाता है कि भाजपा कार्यालय के पास से गुजरते वक्त अपने साथ लाठी-डंडा जरूर रखें अन्यथा कुटा जाईएगा। कुशासन भी वहीं रहेगा लेकिन मूकदर्शक के रूप में। उधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी फिर नीतीश सरकार से सवाल किया है कि राज्य में निवेश और उद्योग लगाने में बिहार फिसड्डी क्‍यों ?

loksabha election banner

जिसने चलाया पैदल बिहारी, बदल दो उसको अबकी बारी

लालू के नारे हैैं- जिसने चलाया पैदल बिहारी, बदल दो उसको अबकी बारी। जिसने छीनी नौकरी सारी, बदल दो उसको अबकी बारी। जिसने वोट से की गद्दारी, बदल दो उसको अबकी बारी। जिसने सबकी तरक्की मारी, बदल दो उसको अबकी बारी। एक नारा विधि-व्यवस्था को केंद्र में रखकर भी है- जिसके राज में ङ्क्षहसा भारी, जिसके राज में तंग है नारी, बदल दो उसको अबकी बारी।

युवाओं और किसानों पर भी बनाए नारे

अपने ट्वीट के साथ लालू प्रसाद ने दो विजुअल भी डाले हैैं। इमसें सड़कों पर पैदल निकले मजदूर परिवारों को दिखाया गया है और नारा है- मजदूर सड़क पर है, घर-बार मांगता है। इसी तर्ज पर एक तस्वीर प्रदर्शन कर रहे युवाओं की है और लिखा है- युवा सड़क पर है, रोजगार मांगता है। किसानों के प्रदर्शन की तस्वीर के साथ नारा है-किसान सड़क पर है, अधिकार मांगता है। भारी भीड़ की एक तस्वीर है और लिखा है-बिहार सड़क पर है, अब बेहतर सरकार मांगता है। सभी नारों का कैचवर्ड है-चलो चलें बिहार बदलें, चलो अब सरकार बदलें।

सरकार इस आंकड़े पर क्यों नहीं बात करती : तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि उद्योग संवर्द्धन  एवं आंतरिक व्यापार में बिहार 26 वें नंबर पर है। राज्य में निवेश और उद्योग लगाने में बिहार फिसड्डी राज्य है। उन्‍होंने सवाल किया कि उदारीकरण के बाद 15  वर्षों से सत्ता संभाल रही एनडीए की सरकार इन आंकड़ों पर बात क्यों नहीं करती?

भाजपा और जाप कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई थी

राजद नेता तेजप्रताप यादव ने  शुक्रवार को हुई घटना के संदर्भ में अपना ट्वीट किया है। कृषि कानून को लेकर शुक्रवार को हुए प्रदर्शन के दौरान पप्पू यादव की जनाधिकार पार्टी व भाजपा के लोगों के बीच भाजपा दफ्तर के समीप जबर्दस्त मारपीट हुई थी। तेजप्रताप ने अपनी वह तस्वीर भी अपने एक ट्वीट के साथ टैग की है जिसमें प्रदर्शन के दौरान वे ट्रैक्टर के ऊपर वाले हिस्से में बैठे हुए हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.