Move to Jagran APP

UP की सबसे बड़ी लूट में खुलासा, 12 करोड़ लूटे थे हाथ लगे सिर्फ 7 लाख

सहारनपुर में तनिष्क के शोरूम से फरवरी 2015 में लूटे गए 12 करोड़ के जेवरात को मुकीम काला ने महज 65 लाख में बेच दिया था। बाद में उसके हाथ में सिर्फ 7 लाख रुपये ही लगे।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2015 03:01 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2015 04:04 PM (IST)
UP की सबसे बड़ी लूट में खुलासा, 12 करोड़ लूटे थे हाथ लगे सिर्फ 7 लाख

नोएडा (ललित विजय)। उत्तर प्रदेश में ज्वेलरी शो रूम की सबसे बड़ी लूट का एक सच अब जाकर बाहर आया है।शातिर बदमाश मुकीम काला ने पूछताछ में खुलासा किया है कि सहारनपुर में तनिष्क के शोरूम से फरवरी 2015 में लूटे गए 12 करोड़ के जेवरात को मुकीम काला ने महज 65 लाख में बेच दिया था।

loksabha election banner

हरिद्वार से भी है कनेक्शन

लूटा गया 12 करोड़ का जेवरात हरिद्वार में दलाल के माध्यम से एक ज्वेलर्स को बेचा गया था, जिसने सारा माल गला दिया।

12 करोड़ की लूट में मिले महज 7 लाख

इस डील में मुकीम काला के हाथ महज सात लाख रुपये लगे थे। यह खुलासा खुद मुकीम काला ने किया। अब नोएडा एसटीएफ ज्वेलरी खरीदने वाले ज्वेलर और डील कराने वाले दलाल को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

उमेश ने मिलवाया था

मुकीम और अनिल का हाथ अनिल दुजाना और मुकीम काला की दोस्ती इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद उमेश पंडित ने कराई थी। अनिल दुजाना गिरोह का सदस्य मेहताब काना करीब ढाई साल पहले तिहाड़ में बंद था।

वहां उसकी मुलाकात उमेश पंडित से हुई। उमेश ने ही अनिल और मुकीम गैंग को साथ मिलकर काम करने की सलाह दी, जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर दोनों का एकछत्र राज हो सके। उमेश पंडित की सलाह को मुकीम और अनिल ने मान लिया। मेहताब काना के जेल से आने पर मुकीम काला और अनिल दुजाना साथ मिलकर काम करने लगे।

नोएडा के पीजी और ग्रेनो के गांवों में रहा मुकीम तनिष्क लूटकांड के बाद कई प्रदेशों की पुलिस मुकीम के पीछे लग गई थी। इस कठिन दौर में अनिल दुजाना गैंग ने उसका खुलकर साथ दिया।

अनिल दुजाना ने उसे नोएडा के एक पीजी में गलत पहचान के साथ करीब डेढ़ माह रखा। फिर अनिल दुजाना गैंग के प्रमुख सदस्य रणदीप भाटी के ग्रेटर नोएडा में रिठौरी गांव स्थित घर पर भी वह काफी दिनों रुका। इसके अलावा जुनपत और लोनी में भी रहा था।

पिता ने थमाया था सबसे पहले तमंचा

मुकीम काला को अपराध की दुनिया में लाने में उसके पिता मुस्तकीन का बहुत बड़ा हाथ है। मुस्तकीन कैराना,
शामली में तमंचे का धंधा करता था। उसी ने सबसे पहले मुकीम को तमंचा दिया था, जिससे उसने शामली में हत्या की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.