Move to Jagran APP

सिखों पर चुटकुलों के खिलाफ अब सोशल मीडिया पर भी तेज हुई मुहिम

सिखों पर बनने वाले चुटकुलों के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) ने ऑनलाइन मुहिम शुरू कर दी है। इसके लिए वेबसाइट, फेसबुक व व्हाट्सएप का सहारा लिया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2015 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2015 09:34 AM (IST)
सिखों पर चुटकुलों के खिलाफ अब सोशल मीडिया पर भी तेज हुई मुहिम

नई दिल्ली। सिखों पर बनने वाले चुटकुलों के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) ने ऑनलाइन मुहिम शुरू कर दी है। इसके लिए वेबसाइट, फेसबुक व व्हाट्सएप का सहारा लिया जा रहा है।

loksabha election banner

कमेटी का कहना है कि किसी भी सूरत में सिखों की छवि खराब करने वाले चुटकुलों पर रोक लगनी चाहिए। डीएसजीपीसी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके का कहना है कि सिखों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले चुटकुलों पर रोक लगाने के लिए सभी को आवाज उठानी चाहिए।

चुटकुलों पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी डाली गई है। सुप्रीम कोर्ट की वकील हरविंदर कौर चौधरी द्वारा यह याचिका दायर की गई है। उन्होंने कहा कि कमेटी उनके साथ है। लोगों से समर्थन जुटाने लिए ऑनलाइन अभियान शुरू किया गया है।

इस तरह के चुटकुले प्रचारित करने के लिए वेबसाइट से करोड़ों रुपये का व्यापार किया जा रहा है। यह एक सोची समझी साजिश है, जिससे कि लोग सिखों द्वारा देश की आजादी तथा सीमा पर दी गई कुर्बानी को भूल जाएं, इसलिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है ताकि सिख विरोधी चुटकुलों पर रोक लगाने के लिए कानून बन सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.