Move to Jagran APP

ज्वैलर की दुकान पर चोरी करने वाली मां-बेटी समेत तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता दक्षिणी दिल्ली मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने ज्वैलर्स की दुकान में चोरी करने वाली

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:36 PM (IST)
ज्वैलर की दुकान पर चोरी करने वाली मां-बेटी समेत तीन गिरफ्तार
ज्वैलर की दुकान पर चोरी करने वाली मां-बेटी समेत तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने ज्वैलर्स की दुकान में चोरी करने वाली मां-बेटी समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी किए गए सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपित एक ही परिवार के हैं। आरोपितों की पहचान मिथिलेश (मां), दुर्गेश्वरी (बेटी) और चिराग (बेटा) के रूप में की गई है। गिरफ्तार मिथिलेश इससे पहले भी साल 2013 में हत्या और अपहरण के मामले में जेल जा चुकी है।

prime article banner

दक्षिण जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया 25 दिसंबर को छतरपुर एन्क्लेव के रहने वाले शंभूदयाल ने बताया कि उनकी छतरपुर में ही आभूषणों की दुकान है। शिकायतकर्ता के अनुसार दो महिलाएं उनकी दुकान पर आईं और कान की बाली दिखाने के लिए कहा। उन्होंने कान की बालियों का डिब्बा जिसमें करीब 50 ग्राम सोने की बालियां थी, उसे महिलाओं के सामने रख दिया। कुछ ही देर में वह महिलाएं वहां से चली गईं, लेकिन वह उनकी बालियों का डिब्बा चोरी कर ले गई थी। पुलिस टीम ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें दोनों महिलाएं डिब्बा चुराते हुए दिखाई दीं। सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि महिलाएं लाल रंग की स्कूटी से दुकान तक आई थीं। सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय मुखबिरों की सहायता से पुलिस ने मदनगीर से एक ही परिवार के तीन सदस्यों को मामले में गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 15 किलोमीटर तक सीसीटीवी के जरिए पीछा करने पर सामने आया कि आरोपितों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए स्कूटी से सीमा पार कर गुरुग्राम के सिकंदरपुर चली गई थी। इसके बाद पुलिस ने स्कूटी के नंबर और स्थानीय मुखबिरों की सहायता से मदनगीर के एफ-ब्लॉक से आरोपितों को गिरफ्तार किया। महिला के पति और दो बेटे पहले ही थाना क्षेत्र में वांछित घोषित हैं और उसके बड़े दो बेटे हत्या, लूट, झपटमारी और चोरी के मामलों में जेल में बंद हैं। महिला भी साल 2013 में हत्या और अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.