Move to Jagran APP

अार्थिक तंगी को लेकर थी परेशान, पति से हुआ झगड़ा तो मेट्रो स्टेशन पर दे दी जान

मानसिक तनाव में आकर लक्ष्मी 22 मार्च को घर से निकल गई थी। पहले वह इधर-उधर घूमती रही फिर बस से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन चली गई। वह देर रात करीब 11. 30 बजे प्लेटफार्म नंबर-2 पर गई और उपकरण कक्ष के पास रेलिंग से लटककर खुदकशी कर ली।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 08:37 PM (IST)
अार्थिक तंगी को लेकर थी परेशान, पति से हुआ झगड़ा तो मेट्रो स्टेशन पर दे दी जान
अार्थिक तंगी को लेकर थी परेशान, पति से हुआ झगड़ा तो मेट्रो स्टेशन पर दे दी जान

नई दिल्ली [जेएनएन]। पति से झगड़ा होने पर मानसिक तनाव में आकर महिला ने कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म पर आकर खुदकशी की थी। महिला की पहचान लक्ष्मी रावत के रूप में हुई है। कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को शव परिजनों को सौप दिया।

loksabha election banner

लक्ष्मी रावत गुरु अंगद नगर में पति, 13 साल की बेटी व 11 साल के बेटे के साथ रहती थी। वह स्नातक पास थी जबकि पति धीरेद्र सिंह रावत नौवीं पास है। धीरेंद्र का घरों में नल आदि लगाने का काम है। पुलिस के मुताबिक लक्ष्मी रावत सोचती थी कि वह ज्यादा पढ़ी लिखी थी जबकि उसका पति कम पढ़ा लिखा है। उसकी नौकरी भी ठीक नहीं है। इन सब बातों व आर्थिक तंगी को लेकर अक्सर पति-पत्नी मे झगड़ा होता था।

यह भी पढ़ें: पत्नी बोली, अवैध संबंध के बारे में बताया तो दे दूंंगी जान, बच्चों ने दिया पिता का साथ

इसी मानसिक तनाव में आकर लक्ष्मी 22 मार्च को घर से निकल गई थी। पहले वह इधर-उधर घूमती रही फिर बस से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन चली गई। वहां टिकट लेकर देर रात करीब 11. 30 बजे प्लेटफार्म नंबर-2 पर गई और उपकरण कक्ष के पास रेलिंग से लटककर खुदकशी कर ली।

पूरी रात किसी की नजर उधर नहीं गई। 23 मार्च की सुबह 8.20 पर एक सफाईकर्मी की नजर पड़ने पर सीआइएसएफ को सूचना दी गई। सीआइएसएफ ने कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस को शव सौंपा। महिला के पास मोबाइल फोन था, जो घटना के बाद गायब मिला। उसके पास कोई दस्तावेज नहीं मिलने से पहले उसकी पहचान नहीं हुई।

मेट्रो पुलिस ने दिल्ली के सभी थानों में फोन कर ड्यूटी ऑफिसर से पूछताछ करनी शुरू की। शकरपुर थाने में फोन करने पर बताया गया कि 22 मार्च की दोपहर से लक्ष्मी नाम की महिला गायब है। फोटो के जरिये शव की पहचान लक्ष्मी के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें: पति के कहने पर दोस्तों ने पत्नी के साथ किया गैंगरेप, दी जान से मारने की धमकी

थाना पुलिस की खुली पोल

लक्ष्मी प्रकरण ने दिल्ली पुलिस के जिपनेट सेवा व गुमशुदगी के मामले में पुलिस की सक्रियता की पोल खोलकर रख दी है। गुमशुदगी की शिकायत पर थाना पुलिस तुरंत जिपनेट पर लापता लोगों की तस्वीरें व उनके बारे में जानकारी अपलोड करती है और उन्हें ढूंढने की कोशिश करती है। लेकिन इस मामले में शकरपुर पुलिस ने ढूंढने की कोशिश नहीं की। मेट्रो पुलिस ने ही लक्ष्मी के बारे में पता लगाया। इससे पता चलता है कि थाना पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट तो दर्ज कर लेती है, लेकिन गायब हुए लोगों को ढूंढने की कोशिश नहीं करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.