Move to Jagran APP

UP : गाजियाबाद में छठ घाट पहुंचकर शराबी बोले 'गाना बदलो', विरोध पर महिलाओं को पीटा

आरोपितों ने महिला व पुरुष दोनों को पीटा और पथराव किया। पर्व मना रहे लोगों के वाहन तोड़े और एक व्यक्ति के घर का दरवाजा तोड़कर उसमें घुसने की कोशिश की।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:29 AM (IST)
UP : गाजियाबाद में छठ घाट पहुंचकर शराबी बोले 'गाना बदलो', विरोध पर महिलाओं को पीटा
UP : गाजियाबाद में छठ घाट पहुंचकर शराबी बोले 'गाना बदलो', विरोध पर महिलाओं को पीटा

गाजियाबाद, जेएनएन। लोक आस्था के महापर्व पर मंगलवार शाम सूर्य को अघ्र्य देने के बाद डीजे पर लोकगीत चल रहे थे कि 6-7 शराबी वहां पहुंचे और फिल्मी गाना लगाने की फरमाइश करने लगे। लोगों ने समझाया तो शराबी मारपीट करने लगे, विरोध पर आरोपित भाग गए। आधा घंटे बाद 30 से अधिक लोग दोबारा मौके पर पहुंचे और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे।

loksabha election banner

आरोपितों ने महिला व पुरुष दोनों को पीटा और पथराव किया। पर्व मना रहे लोगों के वाहन तोड़े और एक व्यक्ति के घर का दरवाजा तोड़कर उसमें घुसने की कोशिश की। पीडि़तों की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन इससे पहले ही आरोपित फरार हो गए। घटना के बाद से लोगों में भारी रोष है। एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। 100 नंबर की सूचना के आधार पर घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। आरोपितों को चिह्नित कर शिकायत के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नंदग्राम के आश्रम रोड पर रहने वाले नीरज राय लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड कंपनी में सीनियर सर्वेयर हैं। उन्होंने घर के सामने स्थित शिव मंदिर के पास खाली पड़े मैदान पर छठ घाट बनाया था। यहीं पर अपने कुछ रिश्तेदारों व उनके परिवार के साथ छठ मना रहे थे। मंगलवार शाम सूर्य को अघ्र्य देने के बाद डीजे पर छठी मैया के लोकगीत चलाए जा रहे थे।

आरोप है कि इसी दौरान 6-7 लोग शराब के नशे में धुत होकर आए और गाना बदलने को कहा। आरोपित फिल्मी गाने बजाने के लिए कह रहे थे, जिसका नीरज व अन्य ने विरोध कर उन्हें समझाने की कोशिश की। आरोपितों ने मारपीट करने का प्रयास किया तो व्रती महिलाएं भी आ गईं। उस समय आरोपित फरार हो गए। करीब आधे घंटे बाद करीब 30 लोग घाट की ओर दौड़ते हुए आए और महिला व पुरुषों के साथ मारपीट करने लगे। दो महिलाओं व तीन पुरुषों को चोटेंं आई हैं। अंकुर का कहना है कि उनके गले की चेन टूटकर गायब हो गई है।

आरोपितों ने पथराव करते हुए त्योहार मना रहे लोगों की गाड़ी व बाइक क्षतिग्रस्त कर दीं। नीरज के घर का छोटा दरवाजा तोड़कर घर में घुसने की कोशिश भी। नीरज के एक साथी ने बमुश्किल बचकर पुलिस को कॉल की। हालांकि पुलिस पहुंचती, इससे पहले ही आरोपित फरार हो गए। नीरज का कहना है सभी आरोपित आसपास के क्षेत्र के ही रहने वाले हैं, जो मंदिर के पास ही रोजाना शराब पीते हैं।

कहां गई घाटों पर लगाई गई सुरक्षा

मंगलवार को ही एसपी सिटी ने बताया था कि शहर में बनाए गए घाटों पर 300 पुलिसकर्मी और एक प्लाटून पीएसी लगाई गई है। हालांकि एसपी सिटी का कहना है कि इस घाट की परमीशन नहीं थी। लोगों ने इसे स्थानीय पार्षद से बात कर बनाया था। मगर पर्व के दौरान चौकी व थाना प्रभारी, सीओ और खुद एसपी सिटी द्वारा हर क्षेत्र में सुरक्षा का जायजा लेने का भी दावा किया गया था। मगर नंदग्राम में न सिर्फ महापर्व की पूजा में रुकावट डाली गई, बल्कि व्रती महिलाओं से मारपीट और तोडफ़ोड़ भी की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.