Move to Jagran APP

इलाज के दौरान महिला की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

सेक्टर-56 स्थित बिशनपुरा गांव में रहने वाले संतराम जाटव ने बताया कि बहन लतेश (48) को पथरी के इलाज के लिए शुक्रवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 04:48 PM (IST)
इलाज के दौरान महिला की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-35 स्थित एक निजी अस्पताल में पथरी के ऑपरेशन के लिए भर्ती हुई महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने स्वजन को बमुश्किल शांत कराते हुए महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। शिकायत पत्र के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

सेक्टर-56 स्थित बिशनपुरा गांव में रहने वाले संतराम जाटव ने बताया कि बहन लतेश (48) को पथरी के इलाज के लिए शुक्रवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों ने इलाज से पहले महिला की सभी जांच कराई। जांच सही पाए जाने के बाद शनिवार सुबह ऑपरेशन करने की बात कही गई। आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरती। जिससे सुबह साढ़े 10 बजे महिला की मौत हो गई। इस बात को डॉक्टरों ने कई घंटों तक छुपाए रखा। फिर अचानक उन्हें बताया गया कि ऑपरेशन के दौरान महिला की हार्ट बीट कम हो गई है। जिसे वापस लाने की कोशिश की जा रही है, इसलिए मरीज को वेंटिलेटर पर भी रखा गया है, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्हें महिला के मृत्यु होने की जानकारी दी गई।

इमरजेंसी के बाहर शव रखकर प्रदर्शन

महिला की मौत से नाराज स्वजन ने उसके शव को इमरजेंसी गेट के बाहर रखकर हंगामा किया। इस दौरान स्वजन को समझाने की कोशिश कर रहे कोतवाली प्रभारी रामफल की उनकी साथ नोकझोंक हुई। सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी-2) रजनीश कुमार भी जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे उन्हें हंगामा कर रहे लोगों को समझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

दरअसल स्वजन लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े थे। इसके बाद ही उन्होंने शव का पोस्टमॉर्टम कराने की बात कही, लेकिन एसीपी की ओर से जांच के बाद कार्रवाई का भरोसे देने की बात पर वे शांत हुए। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

स्वजन ने इस संबंध में लापरवाही की शिकायत दी है। मेडिकल केस होने के चलते पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ट्रांसफर किया गया है। सीएमओ की ओर से इस संबंध में जांच कमेटी गठित की जाएगी, जो जांच के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस को देगी। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

-संकल्प शर्मा, पुलिस उपायुक्त, जोन-1

फरीदाबाद से इलाज के लिए पहुंची थी महिला

मृतक महिला फरीदाबाद के बादशाहपुर गांव में रहती थी। वह अपने घरवालों के कहने पर इलाज के लिए नोएडा आई थी। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिवार में पति के साथ तीन बच्चे है। महिला की मौत से सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.