Move to Jagran APP

पति की हरकतों से तंग आकर नवविवाहिता ने दी जान, तीन महीने पहले हुआ था प्रेम विवाह

22 मार्च को अंशू और मोहित ने परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। इसके बाद मोहित अक्सर शराब पीकर अंशू से झगड़ा करता था।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 08:05 AM (IST)
पति की हरकतों से तंग आकर नवविवाहिता ने दी जान, तीन महीने पहले हुआ था प्रेम विवाह
पति की हरकतों से तंग आकर नवविवाहिता ने दी जान, तीन महीने पहले हुआ था प्रेम विवाह

नई दिल्ली [जेएनएन]। भजनपुरा इलाके में एक नवविवाहिता ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकशी कर ली। मृतका की पहचान अंशू देवी (20) के रूप में हुई है। करीब तीन महीने पहले ही अंशू ने मोहित सिंह नाम के युवक से प्रेम विवाह किया था। अंशू के भाई अजीत सिंह चौहान ने जीजा व उसके परिजनों पर दहेज प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

एसडीएम के आदेश पर थाना पुलिस ने मोहित व उसके परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है। मूलरूप से गांव सतेती, बदायूं, (उप्र) की रहने वाली अंशू अपने पति मोहित सिंह के साथ गली नंबर-22, भजनपुरा में रहती थीं।

जुआ खेलने की लत

परिवार में ससुर बबलू और सास गीता के अलावा अन्य सदस्य हैं। मोहित मूल रूप से गांव अखाय, ओला, बरेली का रहने वाला है। 22 मार्च को अंशू और मोहित ने परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। इसके बाद मोहित अक्सर शराब पीकर अंशू से झगड़ा करता था। मोहित को जुआ खेलने की भी लत है। 

पति ने की पिटाई

अंशू के भाई अजीत ने बताया कि 23 अप्रैल से उनका जीजा गामड़ी विस्तार में जाकर अकेले रहने लगा। गत शुक्रवार रात अंशू ने उन्हें फोन करके बताया था कि मोहित ने उनकी पिटाई की है और शनिवार सुबह उन्हें मोहित के परिवार वालों ने फोन कर सूचना दी कि अंशू ने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली है।

भाई ने दी पुलिस को सूचना

अजीत ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद अंशू का शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: बच्ची के यौन शोषण में दोषी युवक को पांच साल की कैद, 20 हजार रुपये का लगा जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.