Move to Jagran APP

Weather Forecast: अगले सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में बढ़ जाएगी ठंड, पढ़िये- IMD की पूरी भविष्यवाणी

Weather Forecast वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आर के जेनामणि (Senior Meteorologist RK Jenamani) के अनुसार शनिवार को दिनभर दिल्ली-एनसीआर में कहीं आंशिक तो कहीं पर घने बादल छाए रहेंगे दिन में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। इसके अलावा तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 10:54 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 10:54 AM (IST)
Weather Forecast: अगले सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में बढ़ जाएगी ठंड, पढ़िये- IMD की पूरी भविष्यवाणी
Weather Forecast: अगले सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में बढ़ जाएगी ठंड, पढ़िये- IMD की पूरी भविष्यवाणी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बढ़ती ठंड और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत के मौसम के मिजाज को पूरी तरह बदल दिया है।  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, कुछ दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इजाफा, लेकिन इसके बाद तापमान में गिरावट के साथ दिल्ली-एनसीआर में जोरदार ठंड की शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद न्यूनतम तापमान भी गिरेगा और ठंड भी बढ़ेगी। इस बाबत वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आर के जेनामणि (Senior Meteorologist RK Jenamani) के अनुसार शनिवार को दिनभर दिल्ली-एनसीआर में कहीं आंशिक तो कहीं पर घने बादल छाए रहेंगे, दिन में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। इसके अलावा तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। अगले एक सप्ताह में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तक पहुंच जाएगा।

loksabha election banner

इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.9 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 43 से 93 प्रतिशत रहा। शनिवार को दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसस पहले शनिवार सुबह के समय हल्का कोहरा भी रहा, लेकिन इससे वाहन चालकों को कुछ खास दिक्कत पेश नहीं आई। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में अपने निजी वाहनों से निकले लोग फाग लाइट जलाकर दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर नजर आए। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 27 एवं 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। जहां एक ओर दक्षिण भारतीय राज्यों में भारी बारिश हो रही है तो वह उत्तर भारत में भी हल्की बारिश से मौसम ठंडा हो गया है। 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आगामी दिनों में दिन और रात में ठंड बढ़ने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.