Move to Jagran APP

Weather Update: मौसम विभाग बोला, अगले दो घंटे में बदलने वाला है दिल्ली-एनसीआर का मौसम, बारिश की भी संभावना

रविवार को भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। कहीं हल्की बारिश और कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 37 और 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। स्काईमेट वेदर का कहना है कि रविवार को भी गर्मी और उमस से निजात नहीं मिलेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 07:54 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 06:13 PM (IST)
Weather Update: मौसम विभाग बोला, अगले दो घंटे में बदलने वाला है दिल्ली-एनसीआर का मौसम, बारिश की भी संभावना
आज भी बरसात होने की संभावना नहीं है गर्मी बनी रहेगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गर्मी और उमस से दिल्ली वासियों को शनिवार को भी राहत नहीं मिली। हालांकि कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, लेकिन उससे उमस और ज्यादा बढ़ गई। तापमान में भी आंशिक इजाफा देखने को मिला। मौसम विभाग ने रविवार को भी मौसम ऐसा ही रहना का अंदेशा जताया था मगर शाम को इसमें अचानक बदलाव हुआ। विभाग की ओर से सोमवार को झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। सोमवार के लिए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

loksabha election banner

रविवार की शाम को पांच बजे मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई। बताया गया कि अगले 2 घंटों के दौरान पूर्वी, मध्य दिल्ली, बरुत, बागपत (यूपी), सोनीपत, गन्नौर (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। इसके बाद मौसम के पारे में थोड़ी गिरावट दर्ज की जाएगी। इससे पहले आसमान में काले बादल छा गए थे

शनिवार को दिनभर आंशिक तौर पर बादल छाए रहे। बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी भी चली। कहीं बूंदाबांदी और कहीं हल्की बारिश हुई। लेकिन, इससे राहत मिलने की बजाय उमस बढ़ गई। नतीजतन, लोग पसीने से नहाते रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 36.0 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 61 से 92 फीसद रिकार्ड हुआ। जहाँ तक बारिश का सवाल है तो शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 0.2 मिमी, नजफगढ़ में 2.0 मिमी, नरेला में 0.5 मिमी, पूसा में 1.5 मिमी और मयूर विहार में 0.5 मिमी दर्ज की गई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। कहीं हल्की बारिश और कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत का कहना है कि रविवार को भी गर्मी और उमस से निजात नहीं मिलेगी। हालांकि सोमवार से बुधवार तक तीन दिन अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.