Move to Jagran APP

Weather Forecast Update: गणतंत्र दिवस परेड के दौरान मौसम नहीं बनेगा बाधा

Weather for Delhi 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान मौसम बाधा नहीं बनेगा। स्काईमेट वेदर के अनुसार सुबह के समय शीतलहर चलने और मध्यम से घने कोहरे की संभावना है। न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आसपास रहेगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 03:52 PM (IST)
Weather Forecast Update: गणतंत्र दिवस परेड के दौरान मौसम नहीं बनेगा बाधा
दिल्‍ली में मौसम में ठंड के बीच निकली हल्‍की धूप।

नई दिल्ली, संजीव गुप्ता। Weather Forecast Update: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान मौसम बाधा नहीं बनेगा। स्काईमेट वेदर के अनुसार सुबह के समय शीतलहर चलने और मध्यम से घने कोहरे की संभावना है। न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आसपास रहेगा। लेकिन, पश्चिमी दिशा से आने वाली शुष्क हवाओं के कारण धूप जल्द खिल जाएगी, जिससे तापमान में 9 बजे से वृद्धि शुरू हो जाएगी। 

loksabha election banner

बीते 15 सालों में दो बार परेड में बारिश ने डाली है खलल

पिछले 15 वर्षों में सिर्फ दो बार परेड के आयोजन में बारिश ने बाधा डाली है। 2005 के बाद से 2015 में पहली बार और 2017 में दूसरी बारिश 26 जनवरी के परेड के समय बारिश हुई थी। इन दो वर्षों को छोड़ बाकी के वर्षों में 26 जनवरी को कुहासा और हल्का कोहरा ही देखने को मिला है।

हल्‍की सर्दी से मौसम रहता है खुशगवार

इन 15 वर्षों में 26 जनवरी के दिन सबसे ज़्यादा ठंडी थी 2008 में जब न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। जबकि घना कोहरा 2009, 2010 और 2014 में देखने को मिला था। पिछले दो वर्षों यानि 2019 और 2020 में क्रमशः 6.8 डिग्री और 6.4 डिग्री तापमान रहा था यानि सामान्य सर्दी थी और हल्का कोहरा था जो जल्द ही साफ हो गया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.