Move to Jagran APP

श्रमिकों के विकास के लिए मिलकर काम करना होगा: भूपेंद्र यादव

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मैं चाहता हूूं कि सभी संगठन साथ आएं। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जिस प्रकार से प्रौद्योगिकी का विकास हुआ उसका एक स्वाभाविक असर है कि हमारी पहुंच हमारी पहचान और हमारी कार्य करने की क्षमता का अद्भुत विस्तार हुआ।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 10:05 PM (IST)
श्रमिकों के विकास के लिए मिलकर काम करना होगा: भूपेंद्र यादव
यादव ने कहा कि देश में कई श्रमिक संगठन हैं।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने मंगलवार को कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में वर्कर्स इनफार्मेशन एंड सपोर्ट सेंटर (डब्ल्यूआइएससी) का उद्घाटन किया। इस दौरान यादव ने कहा कि देश में कई श्रमिक संगठन हैं। श्रमिकों के विकास के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। मैं चाहता हूूं कि सभी संगठन इसके लिए साथ आएं। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जिस प्रकार से प्रौद्योगिकी का विकास हुआ, उसका एक स्वाभाविक असर है कि हमारी पहुंच, हमारी पहचान और हमारी कार्य करने की क्षमता का अद्भुत विस्तार हुआ।

loksabha election banner

बता दें कि डब्ल्यूआइएससी अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आइएलओ) का एक प्रोजेक्ट है, जो भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) के जरिए देशभर में संचालित किया जाएगा। इस सपोर्ट सेंटर के सहयोग के लिए बीएमएस की वेबसाइट व एप का भी लोकार्पण केंद्रीय मंत्री ने किया। इसके माध्यम से श्रमिकों को हर प्रकार की सहायता और जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो नया श्रम कानून लेकर आ रही है उसमें भी सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम को आइएलओ की डायरेक्टर डी. वाल्टर, स्पेशलिस्ट एरिएल बी. कास्ट्रो ने वर्चुअल रूप से संबोधित किया। इस दौरान बीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिरण्मय जे. पांड्या क्षेत्रीय संगठन मंत्री अनुपम जी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनीश मिश्रा और प्रदेश महामंत्री डा. दीपेंद्र चाहर समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.