Move to Jagran APP

Water Crisis in Delhi: गर्मी के बढ़ते ही दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत, यहां देखें पूरी लिस्ट

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी के विभिन्न ब्लाकों में पानी की आपूर्ति नियमित नहीं होने से लोग परेशान हैं। इसलिए लोग पानी के टैंकर पर आश्रित हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 09:31 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:32 PM (IST)
Water Crisis in Delhi: गर्मी के बढ़ते ही दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत, यहां देखें पूरी लिस्ट
पाइपों की मरम्मत के कार्य को जल्द पूरा किया जाए।

नई दिल्ली [शिप्रा सुमन]। गर्मी की सुगबुगाहट होते ही पानी के लिए मारामारी भी शुरू हो गई है। बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी के विभिन्न ब्लाकों में पानी की आपूर्ति नियमित नहीं होने से लोग परेशान हैं। इसलिए लोग पानी के टैंकर पर आश्रित हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को दैनिक जरूरतों को पूरा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुल्तानपुरी के डी-ब्लाक के अलावा मंगोलपुरी के वाइ-ब्लाक में भी हालत ऐसी ही है। ऐसे में क्षेत्र की आबादी के हिसाब से आने वाले टैंकर से लोगों की जरूरतें पूरी नहीं हो रही है। दिल्ली में पेयजल किल्लत एक गंभीर समस्या जो हर वर्ष लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी करती है। ऐसे में गर्मी आने पर पानी की खपत बढ़ने से अब लोग भी इस बात से परेशान हैं कि आने वाले दिनों में क्या हालात होंगे।

loksabha election banner

पूरे दिन में एक-दो घंटों ही पानी आता है। कई बार वह भी नहीं आता। गर्मी शुरू हो चुकी है और पानी की किल्लत भी शुरू हो गई। अब आगे के हालात को लेकर चिंता हो रही है।

जीतू कुमार, स्थानीय निवासी।

इलाके में पानी के टैंकर के सामने लोग लंबी लाइन लगाते हैं लेकिन कई बार उन्हें बगैर पानी के ही वापस लौटना पड़ता है। घरों में भी पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस समस्या का जल्द समाधान किया जाए।

गौरव, स्थानीय निवासी।

घरों में पानी नहीं आने से लोग लोग टैंकर पर आश्रित हो गए हैं। यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सरकार को विचार करना चाहिए।

लक्ष्मी, स्थानीय निवासी।

पानी की आपूर्ति नहीं होने से घरेलू कामों और पीने के पानी के लिए टैंकर या बाजार के पानी पर निर्भर हैं। इससे खर्च भी बढ़ गया है। पाइपों की मरम्मत के कार्य को जल्द पूरा किया जाए।

शिक्षा, स्थानीय निवासी।

पानी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए हरियाणा सरकार से बात की जा रही है। हमारी कोशिश है कि लोगों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति हो और इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। दिल्ली सरकार की ओर से किए गए वादे को पूरा किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली के मयूर विहार में पानी इकट्ठा करने की व्यवस्था की जा रही है जिसके बाद पानी से जुड़ी हर समस्या दूर होगी।

मुकेश अहलावत, विधायक, दिल्ली सरकार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.